Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, कहा इमरान की गुगली में फंसा भारत

नई दिल्ली : पाकिस्तानी विदेश मंत्री महमूद कुरैश ने करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने को पीएम इमरान खान का गुगली बताया हैं। कुरैशी ने कहा कि भारत पाकिस्तान के इस गुगली को समझ नहीं पाया और इसमें फंस गया। आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने को लेकर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में अपनी वाहवाही लूटने की कोशिश में जुटा है। लेकिन इसके पीछे की उसकी असली मंशा तब उजागर हुई जब इमरान खान सरकार के विदेश मंत्री कुरैशी का एक बयान से सामने आया। जिसमें उन्होंने इसे इमरान की 'गुगली' बताया।

राम मंदिर निर्माण को लेकर संघ ने अपनाया आक्रामक रूख, देशभर में...

अपने इस बयान में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में भारत सरकार को आमंत्रित करना इमरान खान की 'गुगली' ही थी जिसमें मोदी सरकार बोल्ड हो गई। गौरतलब है कि कुरैशी का यह बयान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस बयान के एक दिन बाद आया जिसमें उन्होंने कहा था कि द्विपक्षीय बातचीत के लिए पहले इस्लामाबाद भारत के खिलाफ सीमापार आतंकी गतिविधियों को रोके। आतंक और बातचीत दोनों एक-साथ नहीं चल सकती।

राम मंदिर पर आतंकी मसूद की धमकी, अगर बना मंदिर तो दिखेगा चारों तरफ तबाही का मंजर

सुषमा स्वराज ने अपनी व्यस्तताओं का हवाला देकर करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह के लिए पाक के निमंत्रण को ठुकरा दिया था। लेकिन भारत सरकार ने दो केंद्रीय मंत्रियों हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी को शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेने के लिए भेजा था। जिसे कुरैशी ने अपनी बड़ी कामयाबी बताई हैं। कुरैशी ने अपने संबोधन में कहा कि इमरान ने एक गुगली फेंकी और भारत ने अपने 2 मंत्री पाकिस्तान भेज दिया।  वहीं दूसरी तरफ, आर्मी चीफ बिपिन रावत ने साफ कर दिया है कि आतंक का जवाब गोली से दिया जाएगा। पाकिस्तान पहले आतंकवाद रोके तभी आगे दोस्ती की बात होगी। पाकिस्तान किसी किस्म के संदेह में ना रहे।

VIDEO: सेल्फी के दौरान अनुष्का को देख दंग रह गए फैन!

अपने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर पाक प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी से बात करके खुशी होगी। पठानकोट एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से दोनों देशों के बीच बातचीत बंद किए जाने पर इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के लोग भारत के साथ शांति चाहते हैं, और उन्हें मोदी से मिलने पर खुशी होगी, साथ ही वह किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने को तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के लोगों की सोच बदल चुकी है और वे शांति चाहते हैं। इमरान की ये बाते कहीं इमरान की दूसरी गूगली न हो। आपको बता दें कि भारत द्वारा लगातार पाकिस्तान को आतंक के मुद्दे पर घेरे जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय देश भी इससे दूरी बनाने शुरू कर दिए हैं। इसके साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान के दो प्रमुख मदद एवं IMF  ने एक मदद के पेशकश में पाकिस्तान से कुछ सवालात के जवाब मांगे थे, जिसे पाकिस्तान ने नहीं दिया। जिसके बाद IMF ने उसके मदद के पेशकश को ठुकरा दिया।

Honor ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन, 4,000mAH बैट्री के साथ…

by :- Amit kumar ranjan

loading...