Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

AC ने ली 8 बच्चों की जान

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक अस्पतला में उस वक्त हाहाकर मच गया जब (कथित तौर पर) एयर कंडीशनिंग (AC) सिस्टम फेल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार साहीवाल के जिला मुख्यालय अस्पताल के बाल चिकित्सा वार्ड में एसी सिस्टम फेल होने के कारण 8 नवजात की मौत हो गई। अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार मौत का आकड़ा बढ़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साहिवाल के डिप्टी कमिश्नर जमान वट्टू ने पंजाब सरकार के विशेष स्वास्थ्य सेवा एवं मेडिकल शिक्षा विभाग को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें कथित तौर पर नवजात बच्चों की मौतों की वजह का जिक्र है। पत्र में खासकर एसी सिस्टम फेल होने पर जोर दिया गया है। अधिकारी के अनुसार, शनिवार देर रात एक मरीज के अटेंडेंट का फोन आया।

अधिकारी ने बताया कि फोन करने करने वाले ने कहा, साहीवाल के जिला मुख्यालय अस्पताल के बाल चिकित्सा वार्ड में एसी सिस्टम काम न करने के कारण नवजात बच्चों की मौत हो गई है। मैं जल्दी से वार्ड में पहुंचा और देखा की एसी सिस्टम काम नहीं कर रहा है, जिसके कारण अंदर का तापमान असामान्य था। साथ ही उन्होंने आशंका जताई है कि एसी फेल होने के कारण मरने वालों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है।

loading...