Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

8 इंच की स्टील हुई सिर के आर-पार, मंज़र देखकर डॉकटर के भी उड़े होश...

8 इंच की स्टील हुई सिर के आर-पार, मज़र देखकर डॉकटर के भी उड़े होश...

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। हर अस्पताल में कोरोना मरीजों की भीड़ लगी है। लेकिन इस बीच चीन से एक खौफनाक मामला सामने आया। यहां रहने वाले एक शख्स के सिर के आरपार 8 इंच स्टील की रॉड हो गई थी। शख्स की हालत ऐसी हो गई थी कि उसे देखकर डॉक्टर्स का भी कलेजा कांप गया। मौत के मुंह पर पहुंचे इस शख्स को तुरंत इमरजेंसी में ले जाया गया जहां तीन घंटे चले सर्जरी के बाद शख्स कोमा में चला गया। सबने उसके बचने की उम्मीद खत्म हो गई थी लेकिन 42 दिन के बाद चमत्कार हुआ और शख्स होश में आ गया। सबसे बड़ी बात ये कि शख्स की हालत अब बिलकुल ठीक है।

8 इंच की स्टील हुई सिर के आर-पार, मज़र देखकर डॉकटर के भी उड़े होश...

जानकारी मुताबिक, ये मामला चीन से सामने आया जहां 52 साल के एक ठेकेदार के साथ ये हादसा हुआ। शख्स काम कर रहा था, तभी उसका पैर फिसल गया और वो वहां पड़े स्टील के रॉड पर गिर गया। नीचे गिरते ही नुखिले रॉड का एक सिरा शख्स के सिर से आरपार होता हुआ दूसरे तरफ से निकल गया। रॉड उसके ब्रेन को भेदते हुए बाहर चला गया।

शख्स को जल्दबाजी में अस्पताल लाया गया। वहां उसकी हालत देख डॉक्टर्स भी घबरा गए। शख्स का सिटी स्कैन किया गया, जिसमें पता चला कि उसके सिर के अंदर 6 इंच स्टील घुसा हुआ है। तुरंत शख्स को आईसीयू में ले जाया गया। जहां उसकी सर्जरी की गई। तीन घंटे चले इस सर्जरी में शख्स का सिर खोल दिया गया। जिसके बाद रॉड को बाहर निकाला गया।

8 इंच की स्टील हुई सिर के आर-पार, मज़र देखकर डॉकटर के भी उड़े होश...

शख्स की पहचान मिस्टर चेन के रूप में हुई। वो अगले 42 दिन तक कोमा में था। इस दौरान डॉक्टर्स ने उसके बचने की सारी उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन 42 दिन के बाद अचानक शख्स को होश आ गया। होश में आने के बाद उसने अपनी पत्नी को पहचाना और उससे बातचीत की। धीरे-धीरे शख्स रिकवर कर रहा है।

loading...