Breaking News
  • दिवाली तक कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें- सूत्र
  • रोहिंग्या और रखाइन में शांति की पूरी कोशिश की- म्यंमार की सर्वोच्च नेता आंग सान सू
  • गुरूग्राम: सुरक्षा कारणों से फिर से बंद हुआ रेयान स्कूल, अब 25 सितंबर को खुलेगा
  • संयुक्त राष्ट्र महासभा का 72वां सत्र मंगलवार से- शनिवार को विदेश मंत्री स्वराज का संबोधन

चरमपंथी वारदात: स्कूल में आग से 25 छात्रों की मौत!

कुआलालंपुर: मलेशिया में एक दर्दनाक घटना में करीब 25 बच्चों की मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि राजधानी कुकुआलालंपुर में के स्कूल में अचानक आग लग गयी, जिसमें 25 बच्चे और कुछ शिक्षक मारे गये हैं। इस ह्रदयविदारक को लेकर जांच बिठा दी गयी है।

बतादें कि मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में एक स्कूल में आग लगने से 25 बच्चों की मौत हो गई। इन घटना में दो शिक्षक भी मारे गये हैं। पूरी घटना राजधानी के जालान दातुक केरामात इलाके की है। यहां सुबह ही स्कूल ताहिफिज दारुल कुरान इत्तिफाकियाह में आग लग गई। यह एक इस्लामिक स्कूल है। जब आग लगी तो उस वक्त बच्चे सो रहे थे। इस स्कूल की बेवसाइट पर यहां पढने वाले छात्रों और स्टाफ की तस्वीरें मौजूद हैं। इस हादसे में 25 छात्रों और दो स्कूल शिक्षकों की मौत हो गई।

क्या इतना खराब है भाभी जी का नया अवतार- लोगो ने किए गंदे कमेंट

वहीँ घटना में कई बच्चे घायल हुए हैं, उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीँ हादसे को लेकर अभी तक किसी का कोई सुराग नहीं लग सका है। अधिकारियों का कहना है कि ये पिछले 20 सालों में देश में हुई आग की घटनाओं में सबसे भयंकर हो सकती है। माना जा रहा है कि घटना में कई अन्य बच्चों की मौत हो सकती है। जिन बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है उनमें भी कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है। इस घटना के बाद मलेशिया प्रशासन ने चिंता जाहिर की है।

योगी सरकार ने रोका बेलगाम मदरसों का दाना-पानी

एक सरकारी आकडे के अनुसार मलेशिया में इस साल ऐसी 200 से भी ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं। वहीँ अभी तक किसी घटना की जाँच में कोई खुलासा नहीं हुआ है। स्कूलों में आग लगने की घटनाओं को लेकर तरह तरह की चर्चाएँ हो रहीं हैं। बताया जा रहा है चरमपंथी लोग भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। हालाँकि अभी तक जांच दल को किसी प्रकार का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

यह भी देखें- 

loading...