Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

सऊदी अरब में 11 भारतीय की दर्दनाक मौत से भारत में...


नई दिल्ली:  सऊदी अरब के नज़रान में 11 भारतीय की मौत हो गई, जबकि अन्य 6 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। घायलों में 5 भारतीय और एक बंगलादेशी नागरिक है। मामले की जानकारी देते हुए मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी जेद्दाह से नज़रान के लिए निकल चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन सभी लोगों की मौत सऊदी अरब के दक्षिणी शहर नजरान के एक घर में आग लगने के कारण हुई है। मारे गए 11 भारतीय में से 4 उत्तर प्रदेश, 3 केरल और एक बिहार और एक तमिलनाडु से है। जबकि अन्य दो लोगों की पहचान की ज रही है।

घटना में मारे गए सभी लोग मजदूर बताए जा रहे है, खबर है कि जिस घर में आग लगी थी वहां एक भी खिड़की नहीं थी, जिसके कारण आग गलने के बाद धुआं भी बाहर नहीं निकल पाया और उन लोगों की मौत दम घुटने के हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नजरान के गवर्नर ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं और कामगारों की रहने की जगह को लेकर गहरी चिंता जताई है। घटना पर  भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जेद्दाह स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी नजरान जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत के महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं और नियमित रूप से उन्हें घटना की ताजा जानकारी दे रहे हैं। बता दें कि सऊदी अरब में करीब 90 लाख विदेशी कामगार हैं जिनमें से अधिकतर दक्षिण एशिया के हैं।

loading...