Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

इस फिल्म के जरिए, आप जान सकेंगे समुंद्र के अंदर का कठिन जीवन

लॉस एंजेलिस: इन दिनों भारत में विदेशी फिल्मों का बाजार बढ़ रहा है। लगातार कई हॉलीवुड फिल्में भारत में रिलीज हुई हैं और इन फिल्मों ने भारत से काफी अच्छी कमाई भी की है। लोग बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड फिल्मों के भी काफी दिवाने हैं। बता दें कि, ब्रिटिश टीवी सीरीज 'ब्लू प्लेनेट-2' अब भारत में फिल्म की तरह रिलीज हुई है।

यह फिल्म किसी एक्शन या फिर साइंस पर आधिरत नही हैं बल्कि ये एक इंफोटेनमेंट फिल्म है। इनफरमेशन और एंटरटेनमेंट के मिले-जुले रूप को इंफोटेनमेंट कहते हैं। भारत मे ये फिल्म को रुप मे रिलीज हो रही है लेकिन दरअसल यह एक टीवी सीरीज है। 'ब्लू प्लेनेट-2' मूल रूप से डॉक्युमेंट्री है जिसें अमेरिका और ब्रिटेन समेत यूरोप के कई देशों ने काफी पसन्द किया है।

तेरे नाम से फेमस होने वाली भूमिका, असल जिन्दगी में दिखती हैं कुछ इस तरह

बता दें कि, इस डॉक्युमेंट्री की पहली दो सीरीज 'वन ओशन' और 'द डीप' फिल्म के रूप में रिलीज की गई है। यह फिल्म समुंदर के अंदर की दुनिया दिखाने के साथ साथ पृथ्वी पर बढ़ते हुए प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन के खतरे से भी हमे सावधान करती है। सीरीज 'वन ओशन' में दिखाया गया है कि समुद्री जीवों के लिए जिंदा रहने का संघर्ष कितना कठिन है। इसके साथ ही इस फिल्म में कई चौंकाने वाले तथ्य के साथ रोंगटे खड़े कर देने वाले दृश्य भी हैं।

इस फिल्म की कहानी से हमें पता चलता है कि कैसे डॉलफिन अपने बच्चों को समुद्र की गहराइयों में लगी उन झाड़ियों से अपना इलाज करना सिखाती हैं जो उन्हें जैविक संक्त्रस्मणों से बचाती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि 'ब्लू प्लेनेट-2' का निर्माण चार साल में किया गया है। साथ ही 39 देशों की 125 जगहों के सागरों और महासागरों को भी खंगाला गया है। जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म को देश के 22 शहरों में रिलीज किया गया है।

अपने बच्चे को लेकर विराट ने कही ये अजीब बातें, लोग हो गए दंग

REPORT BY: ANKITA SINGH

loading...