Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

इतनी कम उम्र मे ही इस लड़की ने कमाई अपार दौलत, बनी अमेरिका की अरबपति

लॉस एंजेलिस: अमेरिका की मशहूर बिजनेसवूमन काइली जेनर इन दिनों काफी चर्चा मे बनी हुई हैं। उनकी चर्चा की वजह उनकी कॉस्मेटिक कंपनी के किसी प्रोडक्ट की वजह से नही बल्कि उनकी असीम संपत्ति की वजह से है। जी हां, आपको बता दें अमेरिका की रहने वाली मशहूर टीवी पर्सनालिटी काइली को अमेरिका की सबसे कम उम्र की 'सेल्फ मेड' अरबपति माना गया है।

इस बात को अमेरिका की ही एक पाप्पुलर मैग्जीन ने माना है। इस मैग्जीन के अनुसार, काइली जेनर अपने बलबूते पर सबसे अमीर बनने वाली सबसे कम उम्र की अमेरिकी महिला है। अगर आगे के तीन वर्षों में ऐसा ही रहा तो काइली फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग को भी पीछे छोड़ देंगी। जानकारी के मुताबिक, काइली जेनर की कुल संपत्ति 90 करोड़ डॉलर (करीब 6120 करोड़ रुपये) है।

लोगों को डरा रहा है एकता कपूर का यह हॉरर शो, सामने आई चौकाने वाली बात

 

आप सोच रहे होंगे कि आखिर किस तरह से अमेरिका की रहने वाली यह साधरण लड़की इतनी अमीर हो गई। तो आपके इस सवाल का जबाव देते हुए बता दें कि, काइली ने दो साल पहले एक कॉस्मेटिक कंपनी लांच की थी। इस कंपनी की शुरुआत उन्होंने मात्र 29 डॉलर के लिप किट से की थी। आज उसी कम्पनी ने 855 मिलियन डॉलर से अधिक के मेकअप प्रोडक्ट की ब्रिकी कर ली है। इतनी अधिक हुई कंपनी की ब्रिकी को देखकर लगता है कि, उनके कपंनी मे काम करने वाले बहुत सारे लोग होंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नही है।

जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि, इतनी ज्यादा ब्रिकी करने वाली कंपनी में सिर्फ 7 फुल टाइम और 5 पार्ट टाइम कर्मचारी हैं। बता दें कि, अमीर होने के साथ साथ ही काइली जेनर के फॉलोअर्स भी कम नही है। जेनर के इंस्टाग्राम पर लगभग 2.5 करोड़ फॉलोअर्स हैं। काइली जेनर सबसे पहली बार लोगों की नजर मे तब आई थी जब वे रियलिटी शो 'कीपिंग अप विद द कादर्शियन' में अपनी मां और बहनों के साथ दिखाई दी थीं।

'सत्यमेव जयते' मे पहली बार, एक्शन के बजाय रोमांस करते दिखे जॉन, हुआ दूसरा गाना रिलीज

REPORT BY: ANKITA SINGH

loading...