Breaking News
  • कानपुर और कानपुर देहात में ज़हरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, 18 की हालत गंभीर
  • छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा नक्सली हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद, 1 घायल
  • रूस दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, रूसी राष्ट्रपति के साथ अनौपचारिक बैठक

हिमाचल: तो 40 होटलों पर चलेगा NGT का बुलडोजर?

शिमला: हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी कही जाने वाली कुल्लू-मनाली में होटलों संचालकों पर इस समय नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) का सख्त रुख बना हुआ है। यहाँ होटलों संचालकों की मनमानी के कारण NGT पहले भी सख्त कदम उठा चुका है। वहीँ अब NGT 40 अन्य होटलों पर फैसला सुनाने वाला है।

बतादें कि कुल्लू मनाली में लगातार यहाँ के होटल संचालक नियम कायदों को ताक पर रखकर प्रकृति का दोहन करते आये है। जिसपर अब NGT और सुप्रीम कोर्ट भी सख्त रुख अपनाए हुए है। यहाँ होटल लगातार नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। जिससे NGT खफा चल रही है और लगातार ऐसे होटल को खोज खोज कर उनपर कार्रवाई करने का आदेश दे रही है। बताया गया है कि एनजीटी की ओर से गठित समिति ने मनाली के करीब 40 होटलों को नियमों की अनदेखी करने के आरोप में पकड़ा है।

JK: मासूमों से रेप पर राज्य में लागू हुआ खतरनाक कानून, जानकर उड़ जाएंगे होश

जिसकी रिपोर्ट NGT कोर्ट को दे दी गयी है। वहीँ अब NGT  इन होटल संचालकों के खिलाफ़ सुनवाई कर कोई बड़ा फैसला सुना सकती है। बताया गया है कि गठित समिति द्वारा क्षेत्र के बड़े बड़े होटल में दौरा कर इन खामियों को पकड़ा था जोकि खुलेआम पर्यटन नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे। जिसके बाद NGT ने इस मामले पर सख्त रुख अपनाया हुआ है।

कर्नाटक: 24 घंटे में गिर जाएगी येदियुरप्पा सरकार, SC ने माँगा है कुछ ऐसा?

कहा जा रहा है कि कुल्लू मनाली में कई होटल अवैध रूप से भी बने हुए हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि NGT इन होटल्स संचालकों के खिलाफ क्या फैसला लेती है। इस मामले की सुनवाई 28 मई को हो सकती है।

यह भी देखें-

loading...