Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

कर्ज पर कर्ज ले रही है जयराम सरकार, छह महीने में छठी बार कर्ज?

शिमला: हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार को लेकर एक जानकारी सामने आई है. जिसमें यह खुलासा हुआ है कि राज्य सरकार लगातार कर्ज पर कर्ज ले रही है। जयराम सरकार ने करीब अपने छह महीने के कार्यकाल में छठी बार भारतीय रिजर्व बैंक को कर्ज की अर्जी डाली है।  

 

बतादें कि राज्य में सरकार बनने के बाद बीजेपी की जयराम ठाकुर सरकार पिछले छह माह के कार्यकाल में छठी बार भारतीय रिजर्व बैंक से कर्ज लेने जा रही है। मीडिया में जारी जानकारी में बताया गया है कि राज्य के विकास कार्यों में प्रगति लाने के लिए सरकार लगातार रिजर्व बैंक से कर्ज पर कर्ज लेती जा रही है। दरअसल यह खुलासा वित्त विभाग की ओर से जारी की गयी अधिसूचना में हुआ है, सूचना में बताया गया है कि आगामी 26 जून तक रिजर्व बैंक से कर्ज संबंधी सारी औपचारिकताएं पूरी कर जाएंगी।

जम्मू कश्मीर: खूबसूरत बालाएं बना रहीं हैं युवाओं को आतंकी!

जिसके बाद रिजर्व बैंक 27 जून को कर्ज 800 करोड़ रूपये की राशि प्रदेश के खाते में डाल देगी। कर्ज को लेकर सरकार के एक मंत्री ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया है कि विकास कार्य के लिए राज्य का खजाना पूरी तरह खाली है, ऐसे में जनता के लिए विकास और तमाम योजनायें चलाने के लिए पैसे की जरूरत ही है, अब सरकार को कर्ज लेना मजबूरी है। वहीँ केंद्र एस मदद के सवाल पर, नेता ने जवाब देने से इनकार कर दिया और कहा कि केंद्र सरकार राज्य के विकास के लिए कदम से कदम मिला रही है। वहीँ राज्य का खजाना खाली करने के लिए पूर्व सरकार पर आरोप लगाया है।

अब तक छह बार लिया कर्ज  

24 जनवरी को 500 करोड़ रूपये

14 फरवरी को 500 करोड़ रूपये

7 मार्च को 500 करोड़ रूपये

अखिलेश ने मानी होती 'इन लोगों' की बात तो आज भी होते UP के मुख्यमंत्री?

अप्रैल में 300 करोड़ रूपये

मई माह में 700 करोड़

आगामी 27 जून को मिलने वाला कर्ज 800 करोड़

यह भी देखें-

loading...