Breaking News
  • आज मनाया जा रहा है विश्व मातृभाषा दिवस, इस साल का थीम है 'सतत विकास के लिए भाषाई विविधता और बहुभाषावाद की संख्या'
  • लखनऊ से बिजनोर लौट रहे नूरपुर से भाजपा विधायक Lokender Singh का सड़क हादसे में निधन, दो की मौत
  • लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निवेशकों के शिखर सम्मेलन का उद्घाटन
  • मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी के आरोप में AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार
  • PNB घोटाला: जीएम रैंक के अधिकारी Rajesh Jindal गिरफ्तार, 2009 से 2011 के बीच थे शाखा के प्रमुख

हिमाचल: राज्य के लिए जयराम का हजारों करोड़ का बजट प्रस्ताव

शिमला: हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने राज्य के लिए मौजूदा बजट में 600 करोड़ की वृद्धि कर इसे 6300 करने का प्रस्ताव रखा है। सोमवार को जानकारी देते हुए बताया गया कि राज्य सरकार ने मौजूदा वित्त वर्ष के बजट में वृद्धि की गयी है।

बतादें कि राज्य की जयराम की सरकार का यह पहला बजट सत्र है। राज्य में साल 2017 के अंत में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को भारी अंतर से हरा दिया था। वहीँ राज्य की बीजेपी सरकार का बजट सत्र के लिए सोमवार को विधायकों की बैठक के बाद राज्य के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वित्त वर्ष के 5,700 करोड़ रुपये में 600 करोड़ रुपये की वृद्धि के साथ इसे 6,300 करोड़ रुपये आर दिया गया है।

गुजरात की तरह मध्य प्रदेश में भी BJP की राह हुई मुश्किल, इस युवा नेता ने मारी एंट्री?

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि बजट में 10.51 फीसदी की वृद्धि की गयी है, जो कि 2017-18 के प्रथम तीन तिमाहियों में राज्य की वृद्धि दर 6.8 फीसदी से अधिक है।

जवानों की शहादत पर भी नहीं पसीजा BJP-PDP सरकार का दिल, पाकिस्तान से बातचीत जरुरी!

राज्य में बीजेपी का यह पहला बजट सत्र है। वहीँ सीएम जयराम ठाकुर ने राज्य के बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को केंद्र द्वारा मंजूरी दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। इस एम्स को 1300 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इसी साथ ही बिलासपुर एम्स को 48 महीनों के भीतर पूरा किया जाएगा। राज्य में ठाकुर सरकार दवार कई नयन योजनाओं को शुरू किया जाएगा।

यह भी देखें-

loading...