Breaking News
  • कुश्ती के 97 किलो भारवर्ग में भारत के मौसम खत्री की 8-0 से निराशाजनक हार
  • हरिद्वार: हर की पौड़ी पर संपूर्ण विधि विधान के साथ अटल जी की अस्थियों का विसर्जन किया गया
  • कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में वापसी पर बीजेपी का हमला
  • कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को निलंबित करके दिखावा किया

अभी अभी: हिमाचल में लगे भूकंप के झटके, राजधानी में हिली इमारतें

शिमला: हिमाचल प्रदेश में जहाँ मौसम ने करवट ली है। वहीँ गुरुवार को भूकंप के झटकों ने हिमाचल वासोयों को दहशत में डाल दिया है। गुरुवार दोपहर राजधानी शिमला सहित कई क्षेत्रों में भूकंप के झटकों से इमारतें हिलने लगीं।

बतादें कि राजधानी शिमला के आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को भूकंप ने लोगों को दहशत में डाल दिया जब, बारिश और तेज हवाओं के बीच इमारतें हिलने लगी। जिससे लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आये। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गयी है। यह झटके तीन बजकर 45 मिनट 50 सेकेंड पर महसूस हुए। उसके बाद कई बार भूकंप के झटके महसूस हुए। मीडिया रिपोर्ट एक अनुसार करीब 1.30 मिनट तक भूकंप से इमारते हिलती रहीं। राजधानी शिमला, चंबा, कांगड़ा, लाहुल और किन्नौर सहित कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। जिससे लोगों को अपने घरों को छोड़कर बाहर आना पड़ा।

फंसे थे बीच समंदर में तभी आसमान में नजर आया कोई फरिश्ता...

बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र चंबा जिला में दो किलोमीटर गहराई में था। हालाँकि इस भूकंप से अभी तक किसी जान माल की हानि की कोई खाबर नहीं है। लेकिन हिमाचल प्रदेश में इसी साल लगातार अबतक कई झटके लग चुके हैं। यह ठीक शुभ संकेत नहीं है। वहीँ इस भूकंप का केंद्र भी चंबा ही था, अगर भूकंप की तीव्रता जरा अभी ज्यादा होती तो बड़ी तबाही ला सकती थी।

पीएम मोदी के आवास के ऊपर उड़ता दिखाई दिया UFO, जारी हुआ अलर्ट...

ऐसे में लोगों की जिन्दगी भी खतरे में पड़ सकती थी। हालाँकि 4.6 तीव्रता के भूकंप से कोई हानि की संभावना नाम मात्र को ही जोती है, लेकिन उसके बाद भी बचाव दल अलर्ट पर रहा था। भूकंप की घटना के बाद एक युवक ने बताया कि, तब स्थित डरावनी हो गयी थी जब भूकंप के लगातार झटके लगे और इमारते कई बार हिली। तब ऐसा लगा मानो इमारत अभी ढह जाएगी। हालाँकि इतने में ही लोग इमारतों से बाहर आने लगे थे।             

यह भी देखें-

loading...