Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

500 रुपये बढ़ा शिमला से चंडीगढ़ का किराया, अब देना होगा 3499 रूपये

शिमला: अगर आप भी हिमाचल प्रदेश के शिमला और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ के कम समय में पहुंचाने वाली अनिखी हवाई टैक्सी सेवा से यात्रा करना चाहते हो तो अब आपको इसके लिए ज्यादा रूपये खर्च करने होंगे। दरअसल सरकार ने इसके किराए में पांच सौ रूपये की वृद्धि की है।

बतादें कि शिमला और चंडीगढ़ के बीच पिछले समय शुरू की गयी हेलिकॉप्टर टैक्सी सेवा का आज सरकार ने किराया बढ़ा दिया है। पहले इस सेवा के लिए पर यात्री 2999 रूपये खर्च करने होते थे। वहीँ अब पांच सौ रूपये बढ़ाए जाने एक बाद आपको 3499 रूपये देने होंगे। इस टैक्सी सेवा से महज 20 मिनट में ही पूरा शिमला से चंडीगढ़ का सफर किया जा सकता है। पिछले मस्य ही हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार और पवन हंस ने मिलकर शुरू की है।

लालू यादव पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: RJD समर्थकों में ख़ुशी की लहर​

अभी शिमला से चंडीगढ़ की करीब 120 किलोमीटर की दूरी को तय करने में 3 घंटे से भी ज्यादा का समय लग जाता है। लेकिन इस सेवा से अब महज 20 मिनट में ही इस दूरी को तय किया जा जाता। 20 सीटर हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा को अभी सोमवार, शुक्रवार और बुधवार को मिलेगी, लेकिन जैसे जैसे यात्री बढ़ेंगे वैसे ही सेवा का भी विस्तार किया जाएगा। हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा को लेकर जारी बयान में बताया गया है कि शिमला के जुबरहट्टी एयरपोर्ट से सुबह आठ बजे हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा का हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा जोकि 8 बजकर 20 पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंच जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने आतंकी हाफिज को कहा 'जी', बीजेपी से लड़ेगा पाकिस्तान में चुनाव?

वहीँ चंडीगढ़ से 9 बजे हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा जोकि 9 बजकर 20 पर शिमला पहुंच जाएगा। पहले यह सेवा सोमवार और शुक्रवार को ही उपलब्ध थी। लेकिन वीरवार को पर्यटन विभाग और हेलीटैक्सी सेवा मुहैया करवा रही पवन हंस कंपनी के अधिकारियों की बैठक हुई। जहाँ किराया बढ़ाने के साथ साथ जुलाई के पहले सप्ताह से बुधवार को भी सेवा देने को मंजूरी मिल गयी है।

यह भी देखें-

loading...