Breaking News
  • राम मंदिर मामले में SC कोताही बरत रहा है- CM योगी के मंत्री धर्मपाल का बयान
  • रेवाडी: पुलिस टीम पर बदमाशों का हमला, सब इंस्पेक्टर की मौत
  • सबरीमाला: निलक्कल, पंबा में धारा-144 लगाई गई
  • लखनऊ: पुलिस लाइन में सीएम योगी का औचक निरीक्षण

हिमाचल: नाराज कांग्रेसियों को मनाने के लिए इस लेडी को सौंपी गयी कमान

शिमला: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में मची कलह फिर से कहीं हार का कारण न बन जाए ऐसे में इसबार कांग्रेस पार्टी समय रहते ही नाराज नेताओं की नाराजगी दूर करने के लिए कदम उठा लिया है।

दरअसल यह कड़वा सत्य है कि हिमाचल प्रदेश के राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार, उसकी अन्तःकलह और गुटबाजी के कारण ही हुई थी और पार्टी को सत्ता से बेदखल होना पड़ा था। इस बात का खुलासा कुछ ही समय पहले राज्य के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने एक सभा में किया था। जिसके बाद कांग्रेस हाईकमान को साफ़ अंदाजा लग गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में अगर यह गुटबाजी और विरोध की लौ बुझाई नहीं गयी तो यह फिर से कांग्रेस का घर जला डालेगी।

जिसके बाद से खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने नाराज नेताओं का कारण जानने और नाराजगी दूर करने के लिए एक प्रतिनिध लगा दिया है। दरअसल राज्य में पूर्व सीएम सिंह और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखवीर सिंह सुखु के बीच लम्बे समय से विवाद चला आ रहा है। पार्टी में गुटबाजी के कारण दोनों एक दुसरे की मुखालफत करते रहते हैं।

कथित गुजरात मॉडल: देखकर रोंगटे न खड़े हो जाए तो कहना...​

सड़क पर तड़पकर मर गए तीन युवक और लोग करते रहे यह शर्मनाक हरकत

ऐसे में हाईकमान ने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल को पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की नाराजगी के कारणों का पता लगाने के लिए लगाया है। साथ ही वह हाईकमान को इसबारे में पक्की और सटीक रिपोर्ट भी देंगे। कुल्लू में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में रजनी ने कहा कि वह धरातल स्तर पर फीडबैक ले रही हैं। बूथ, ब्लॉक व विधानसभा स्तर पर हो रहे कार्य का जायजा लिया जाएगा। आगामी चुनाव में एकजुटता होनी जरुरी है। एनएसयूआई, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस हर यूनिट का अलग-अलग सम्मेलन किया जाएगा। जिससे समन्वय बना सके।

यह भी देखें-

 

loading...