Breaking News
  • नंदा देवी शिखर के पास ITBP को 7 पर्वतारोहियों के शव मिले
  • हार के बाद अखिलेश-मुलायम पर भड़की मायावती
  • BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर
  • संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आज
  • बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 4 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

हिमाचल पर चीन की गन्दी नजर: सीएम ने केंद्र से मांगी मदद

शिमला: डोकलाम, उत्तराखंड के बड़ा अब चीन की गन्दी नजर हिमाचल प्रदेश पर भी है। चीन लगातार हिमाचल प्रदेश सीमा में घुसपैठ और गतिविधियाँ बढ़ा रहा है! साथ ही सीमा पर बड़ी संख्या में सड़क सहित अन्य ठिकानों का निर्माण में लगा हुआ है।

बतादें कि डोकलाम में घुसपैठ के बाद चीन ने अब हिमाचल प्रदेश पर गन्दी नजर डाली हुई है। मीडिया में जारी एक खबर के मुताबिक़ हिमाचल प्रदेश में भारत और चीन की सीमा लगती है। अभी तक इस सीमा पर हालत सामान्य बने हुए थे लेकिन रिपोर्ट में बताया गया है कि अब इस सीमा पर भी चीन की ती गतिविधियां बढ़ गयी है। जिसको लेकर हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने चिंता जताई है। साथ ही जल्द से जल्द केंद्र से इस बारे में वार्ता करेंगे। एक रिपोर्ट के सामने आने के बाद इस बात का खुलासा हुआ है कि हिमाचल बॉर्डर एरिया पर चीन ने अपनी गतिविधियां बढ़ाई हैं।

नहीं थम रही मॉब लिंचिंग: अब गुजरात में चोर समझकर पीट-पीटकर एक की हत्या

सड़क से लेकर दूसरी अन्य सुविधाएं को तैयार किया जा रहा। इतना ही नहीं बड़े बड़े निर्माण कार्य भी हो रहे हैं। जिसको लेकर हिमाचल सीएम ने चिंता जाहिर की है। वहीँ इस मुद्दे पर सीएम ने केंद्र से भी मदद मांगी है। सीएम ने कहा कि वह जल्द चीन की गतिविधियों पर केंद्र को सूचित करेंगे। वहीँ आगे सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि चीन के खतरे से निपटने के लिए रोहतांग टनल के बाद लेह तक कुल 3 टनल प्रस्तावित हैं। जोकि सुरक्षा की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण हैं।

जिला गोरखपुर: योगी के हाथ में किसने थमाई पिस्टल, जांच में जुटी पुलिस

उन्होंने कहा कि तीनों टनलों का निर्माण बहुत जरूरी है। दरअसल हिमाचल में भारत और तिब्बत की सीमा लगती हुई है। वहीँ तिब्बत पर चीन का कब्जा है। ऐसे में चीन तिब्बत की जमीन से भारत के खिलाफ कभी भी कोई साजिश रच सकता है। जोकि भारत और खासकर हिमाचल के लिए चिंता की बात होगी।

यह भी देखें-

loading...