Breaking News
  • टेररिस्तान, आतंक के लिए करता है अपनी सरजमीं का इस्तेमाल- भारत
  • पाकिस्तानी आतंकवाद पर भारत ने UNGA में दिया करारा जवाब कहा
  • पाकिस्तान ने पहली बार कुबूले घुसपैठियों के शव
  • पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनों के वाराणसी दौरे पर
  • कोलकाता वनडे: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया, 2-0 से आगे

लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया रिक्शा- जानें इसकी कीमत और खासियत

नई दिल्ली: आप ने ई-रिक्शा की सवारी तो खूब की होगी। अब हम आपको एक नये ई-रिक्शा से रूबरू करवाते है। आपको बता दे महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत में बैटरी से चलने वाला रिक्शा लान्च किया है,जिसका नाम ई-अल्फा है। ई-अल्फा मिनी का एक्सशोरुम कीमत 1.12 लाख रुपये है।

इस ई-रिक्शा को एक बार फुल चार्ज करने पर 85 किमी तक चलाया जा सकता है। इस ई-रिक्शे को सवारी ले जाने के लिए बनाया गया है। इलैक्ट्रिक रिक्शा की टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा है। इसमें 1000 वाट की मोटर लगी है। महिंद्रा ने कहा कि ई- रिक्शे को 1 लाख किमी से ज्यादा दूरी तक चलाया गया है। इसमें 120Ah बैटरी दी गयी है।

देश में धमाल मचा देगी TATA की नई 7 सीटर SUV Q501

जानकारी के अनुसार महिंद्रा नें हरिद्वार में इस ई–रिक्शा को मैन्युफैक्चर किया है। मार्केट के मांग के अनुसार महिंद्रा इसकी पूर्ति करेगा। वहीं महिंद्रा ने इस इलैक्ट्रिक रिक्शा के साथ सबसे बडी इलैक्ट्रिक वाहनों की रेंज बना ली है। आने वाले सालों में महिंद्रा पुल साइज रिक्शा भी बना सकता है। बता दें कि  कंपनी इस रिक्शे पर 2 साल की वांरटी भी दे रही है, और एक बार बैटरी आप फ्री में बदल सकते है। कंपनी ने इस रिक्शे को फिलहाल दिल्ली व एनसीआर में ही लान्च किया है।

आपके पास भी है ऐसी गाड़ी तो रहे सावधान- हो सकता है बैन!

REPORT BY: HIMANSHU SINGH

  

loading...