Breaking News
  • आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से
  • जममू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, जम्मू-21, घाटी-16 और लद्दाख के 10 ब्लॉको में वोटिंग
  • प्रधानमंत्री मोदी का मालदीव दौरा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह

बस इस बात का रखें ध्यान, कभी नहीं फटेगी आपकी एड़ियां

एड़ी फटने की समस्या से औरत हो या मर्द अधिकांश लोग परेशान रहते हैं। वैसे तो आम तौर पर यह समान्य समस्या मानी जाती है, लेकिन जब कभी ये आपके लिए बड़ी परेशानी भी बन सकती है, इसलिए यह जरूरी है कि इस समस्या का सामाधान समय पर किया जाए। लिहाजा आपके लिए एक असरदार नुस्खा लेकर आए हैं।

इससे पहले आपको बता दें कि एड़ी फटने की समस्या आम तौर पर गर्मियों के मौसम होती है, जिसका बड़ा कारण प्रदूषण माना जाता है। दरअसल प्रदूषण के कारण आपके एड़ियों पर गंदगी जम जाती है और जब आप इसे समय पर ठीक ढंग से साफ नही करते तो यह आपके एड़ियों को नुकसान पहुंचाता है।

कड़ाही में क्यों नहीं खाना चाहिए खाना? जानिए धार्मिक और वैज्ञानिक महत्व

इस कारण एड़ियों से कभी कभी खून भी निकलने लगता है, ऐसे में आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ता है। लेकिन अगर आप समय पर आपनी फटी एड़ियों का उपचार करें तो आप डॉक्टर के पास जाने से बच सकते हैं। लिहाजा आपके लिए यह नुस्खा काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, जिसके आपको पैसे भी न के बराबर ही खर्च करने हैं।

इस समस्या को दूर करने के लिए हिंग और नारियल तेल बहुत कारगर साबित हो सकता है। इसके साथ ही आपको इसके इस्तेमाल का तरीका आना भी बेहज जरूरी है। इसके लिए आपको बस इतना करना है कि आप एक बर्तन में नारियल का तेल ले और इसमे हींग को पेस्ट बनाकर डालें।

इस साल का सबसे बड़ा महासंयोग, इस 1 राशि के जातक जरूर जाने यह खास बात!

इसके बाद इसे अच्छी तरह से मिलाए और अब आपके लिए फटी एड़ियों के लिए असरदार लेप तैयार हैं। इस लेप को आप रात में सोने से पहले अपनी फटी एड़ियों पर लगाए और सो जाए। अगर आप चाहते हैं कि इससे आपका बिस्तार गंदा न तो आप एड़ियों पर लेप लगाने के बाद उसे पॉलिथीन से ढक दे।

अब सुबह उठने के बाद या जब भी आप नहा रहे हो तो अपनी एड़ियों को अच्छी तरह से साफ करें। इस लेप का इस्तेमाल करने से आपको हप्ते भर के अंदर इसके फायदे दिखने लगेंगे। वैसे अगर आप चाहते हैं कि आपकी एड़ियां कभी फटे ही ना तो आप अपने पैरों में जूते पहने। या फिर समय-समय पर इसे अच्छी तरह से साफ करते रहे।

VIDEO: कॉलेज में पढ़ने वाली 19 साल की लड़की बनी मिस इंडिया 2018

loading...