Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

पत्नी नहीं काटती थी बाल, अब तलाक लेने पति पहुंचा कोर्ट

अहमदाबाद:- गुजरात के एक शख्स ने अपनी पत्नी से तलाक लेने के लिए कोर्ट को ऐसी वजह बताई है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान और परेशान है। कोर्ट बताए गए इस वजह अगर आप भी सुनते है तो आपके भी होश उड़ सकते है।

दरअसल, गुजरात के अहमदाबाद शहर में रहने वाले युवक ने कोर्ट में तलाक की याचिका दायर करते हुए दलील दी कि उसकी पत्नी अपने चेहरे पर दाढ़ी उगा रही है, उसकी आवाज मर्दों जैसी है, जिसकी वजह से वो उससे तलाक चाहता है। हालांकि कोर्ट ने युवक को कोई राहत नहीं दी और याचिका को नामंजूर कर दिया।

शख्स ने कोर्ट के सामने कहा कि शादी से पहले उसने अपनी पत्नी का चेहरा नहीं देखा। जब वो पहली बार उससे मिलने गया तो लड़की ने अपना चेहरा दुपट्टे से ढंक कर रखा था, जिसकी वजह से वो उसे देख नहीं पाया। उसने लड़का का चेहरा देखने की जिद की तो ससुरालवालों ने सामाजिक परंपराओं का हवाला देकर ऐसा नहीं करने दिया। शादी के दौरान लड़की ने इतना मेकअप कर रखा था कि कुछ भी पता नहीं चल सका, लेकिन शादी के बाद उकी असलियत सामने आने लगी।

युवक के मुताबिक शादी के 15 दिन बाद जब वो काम के सिलसिले में बाहर गया और वापस लौटा तो देखा कि उसकी पत्नी के चेहरे पर दाढ़ी उगी हुई है। उनकी आवाज भी मर्दों की तरह है। उसने ससुराल वालों से अपनी पत्नी की इस हालत के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अब वो शादीशुदा हैं इसलिए दोनों को साथ ही रहना होगा। शख्स ने पुलिस के पास इसकी शिकायत की और फिर तलाक के लिए अर्जी दी, लेकिन लड़की के वकील ने पति के सारे आरोपों को नकार दिया और पति और लड़की के ससुरालवालों पर दहेज का आरोप लगाया।

लड़की के वकील ने कहा कि तलाक की अपील दाखिल करने के बाद कई सुनवाई के दौरान अदालत में न तो याचिकाकर्ता उपस्थित रहे और न ही उनके वकील। शादी के बाद से ही ससुरालवाले लड़की के घरवालों से दहेज की मांग कर रहे थे। लड़कीवालों ने उनकी मांगों को पूरा भी कर दिया गया, लेकिन फिर भी ससुरालवालों ने लड़की के साथ मारपीट की, उसका मानसिक उत्पीड़न किया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बातों को सुनने के बाद तलाक की याचिका खारिज कर दी और कहा कि इन आधारहीन वजहों से तलाक नहीं मिल सकता है।

loading...