Breaking News
  • नमो एप के जरिए पीएम मोदी ने की सौभाग्य योजना के लाभार्थियों से बात
  • उत्तराखंड: टेहरी जिले में चम्बा-उत्तरकाशी मार्ग पर बस खाई में गिरी, 10 की मौत, तई घायल
  • आडवाणी के करीबी चंदन मित्रा ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, टीएमसी में हो सकते हैं शामिल
  • ग्रे. नोएडा बिल्डिंग हादसे में अबतक 8 की मौत, अथॉरिटी प्रोजेक्ट मैनेजर समेत 3 सस्पेंड

एग्जिट पोल में हार गई कांग्रेस- सुप्रीम कोर्ट ने भी दिया जोर का झटका, अपील खारिज

नई दिल्लीः हिमाचल और गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी दो दिन बचे हैं, लेकिन इससे पहले अलग-अलग चैनलों द्वारा किए गए एग्जिट पोल में कांग्रेस दोनो ही राज्यों से साफ होती दिख रही है। इस बीच कांग्रेस पार्टी को सुप्रीम कोर्ट ने भी तगड़ा झटका दिया है।

दोनों राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को आने है, लेकिन इससे पहले आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की अपील खारिज कर दी है। दरअसल कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की थी कि 18 दिसंबर को मतगणना के दौरान कम से कम 25 फीसदी वीवीपैट पर्चियों को ईवीएम से क्रॉस वेरिफाइ किया जाए।

गुजरात में मोदी की जीत चहता है चीन- ये है बड़ी वजह!

कांग्रेस की ओर से दायर याचिका में कहा गया था कि EVM में जो वोट पड़े हैं, उनका मिलान VVPAT यानी वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल की पर्चियों से किया जाए, लेकिन कोर्ट ने मतगणना में दखल देने से इनकार करते हुए कांग्रेस की याचिका खारिज कर दी।

मामले पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कांग्रेस की ओर से अपनी बात रखी। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर भी जोरदार हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘कठपुतली’ होने का आरोप लगाया था।

गुजरात एग्जिट पोल के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में BJP की बड़ी जीत!

कांग्रेस ने यह आरोप पीएम मोदी द्वारा गुरुवार को अहमदाबाद में एक पोलिंग स्टेशन पर वोट डालने के बाद किए गए रोडशो के मामले को जोड़ते हुए लगाया था। इससे पहले चुनाव आयोग ने बीजेपी की शिकायत पर गुजरात में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिया था कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इंटरव्यू पर कार्रवाई करें।

loading...