Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

संक्रमित मां ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, एक पॉजिटिव और दूसरा निगेटिव, डॉक्टर भी हैरान

संक्रमित मां ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, एक पॉजिटिव और दूसरा निगेटिव, डॉक्टर भी हैरान

मेहसाणा: कोरोना के कहर से कोई नहीं बच पा रहा है। एक बार अगर गलती से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क आ गए या उसको छू लिया तो समझों आपको भी संक्रमण का खतरा हो सकता है। लेकिन गुजरात में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कोरोनाग्रस्त महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है, जिसमें एक नवजात कोरोना पॉजिटिव है तो दूसरा बच्चा निगेटिव। इस तरह के अनोखे के मामले को देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं।

दरअसल,  हैरान कर देने वाला यह मामला वडनगर के एक निजी हॉस्पिटल में देखने को मिला। जहां शनिवार को संक्रमित मां ने इन बच्चों को जन्म दिया था। ऐसे में डॉक्टर ने दोनों नवजातों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे। सोमवार शाम को आई रिपोर्ट को देखकर डॉक्टर चौंक गए। कहने लगा यह कैसे हो सकता है कि एक ही मां के बच्चों की अलग-अलग रिपोर्ट कैसे हो सकती है।

डॉक्टरो ने ऐसे में महिला के दूसरे बच्चे के सैंपल लेकर एक बार फिर से जांच के लिए भेजी है। वहीं हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट एचडी पालेकर ने बताया कि रिपोर्ट संदिग्ध हो सकती है। गुजरात में इस तरह का यह पहला मामला है। दोनों बच्चों को अभी मां ने फीडिंग भी नहीं कराई है, अब दो दिन बाद दूसरी रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई पता चल सकेगी।

loading...