Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

गुजरात में भयंकर हादसा, जान बचाने के लिए छत से कूदे बच्चे, 19 की मौत 15 से अधिक घायल

सूरत: गुजरात के सूरत से दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई है। यहां के सरथाना इलाके में एक इमारत की दूसरी मंजिल पर शुक्रवार को भीषण आग लग गई, जिसमें 19 बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार आग इंस्टीट्यूट में लगी है। जिस वक्त आग लगी उस वक्त काफी संख्या में छात्र मौजूद थे।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दर्दनाक मंजर देखकर आप विचलित हो सकते हैं। जान बचाने के लिए छात्र दूसरी मंजिल से नीचे छलांग लगाते दिख रहा है। कुछ छात्र अपनी जान बचाने के लिए इमारत के छज्जे में लटके दिख रहे हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इमारत में अब भी कई लोग फंसे हुए हैं, जिनहें बचाने की कोशिश चल रही है।

घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड व आसपास के लोगों की मदद से बचाव कार्य जारी है। हालांकि फिलहाल आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हुए हैं। लेकिन अब तक मिली जानकारी के अनुसार उक्त मामला घोर लापरवाही का नतीजा दिख रहा है। घटनास्थल पर फिलहाल फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौजूद है। खबल लिखे जाने तक बेकाबू आग पर काबू पाने की जद्दोजहद जारी है।

स्थानिय लोगों की माने तो अब तर करीब 19 बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। लिहाजा मौत के आकड़े अभी और बढ़ सकते हैं। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, “सूरत में आग त्रासदी से बेहद पीड़ित। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदना हैं। घायल जल्दी ठीक हों। गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा है।”

loading...