Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

राज्यसभा चुनाव: गुजरात से जयशंकर और ठाकोर ने भरा नामांकन

गुजरात: मोदी सरकार में विदेश मंत्री एस जयशंकर और जेएम ठाकोर ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। दोनों ने बीजेपी उम्मीदवार के रूप में मंगलवार को नामांकन के आखिर दिन पर्चा भरा है। साथ ही उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत अन्य पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की।

मंत्री माधव सिंह सोलंकी और पी शिवशंकर के बाद अब गुजरात एक बार फिर एक प्रभावशाली शख्सियत को संसद भेजने जा रहा है। इस लिस्ट में नया नाम विदेश मंत्री एस जयशंकर का जुड़ा है। गुजरात में दो सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव में एस जयशंकर और ओबीसी नेता जेएम ठाकोर को बीजेपी ने कैंडिडेट बनाया है। जिन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करते ही गुजरात राज्यसभा के लिए पर्चा भरा है।

वहीं जयशंकर ने बतौर बीजेपी नेता मंगलवार को गुजरात से राज्यसभा सांसद के लिए पर्चा भी भर दिया है। बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद राज्यसभा सीट खाली की है। जिसके बाद बीजेपी ने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के अलावा ओबीसी नेता जेएम ठाकोर को राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है।

जयशंकर से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री माधव सिंह सोलंकी और पी शिवशंकर भी गुजरात से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं। माधव सिंह सोलंकी 1988 से 2000 तक गुजरात से राज्यसभा सदस्य रहे हैं, वहीं पी शिवशंकर विदेश मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के अलावा कानून और पेट्रोलियम मंत्री रहे हैं। वह सिक्किम और केरल के राज्यपाल भी नियुक्त हुए।

loading...