Breaking News
  • कश्मीर घाटी, लद्दाख में कड़ाके की शीतलहर जारी
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, कच्चे तेल में नरमी
  • लोकसभा में सत्ता पक्ष, विपक्ष का हंगामा
  • पर्थ टेस्ट : 146 रन से हारा भारत, आस्ट्रेलिया ने की सीरीज में 1-1 से बराबरी
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

गुजरात के मंत्री ने EVM पर किया बड़ा खुलासा, कहा ऐसे मिलता है पार्टी को वोट

गांधीनगर: बीजेपी की जीत के बाद लगातार EVM पर सवाल उठता रहा है। ऐसे में गुजरात की रुपानी सरकार के एक मंत्री ने भी आग में घी डालने का काम किया है। सोमवार को मंत्री महोदय ने विधानसभा में EVM पर बड़ा बयान दे डाला। जिसके बाद से ही उनके बयान पर संदेह और सियासत का खेल जारी है।

बतादें कि सोमवार को गुजरात की विधानसभा में मुख्यमन्त्री विजय रुपानी सरकार के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने EVM पर विवादित बयान दे दिया। उन्होंने विधानसभा में बीजेपी की जीत को लेकर कहा कि जनता EVM का मतलब Each Vote to Modi, समझती है। जिसके चलते बीजेपी को भारी जनादेश मिलता है।

टीबी के खिलाफ शुरू हुई सबसे बड़ी जंग: PM मोदी ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन

साथ ही गृहमन्त्री ने कहा कि गुजरात की जनता EVM के इस मतलब को जानती है और इसीलिए उन्होंने बीजेपी को वोट दिया। बजट नेता ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब पिछले माह ही गुजरात में कम अंतर से जीते विधायकों की जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी थी। साथ ही EVM का विवाद साल 2017 के विधानसभा चुनावों से गरमाया हुआ है। ऐसे में बीजेपी नेता का यह बयान अपनी सरकार और पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है। वहीँ इससे पहले भी बीजेपी के कई नेता जीत के बाद EVM का मतलब कई तरह से बता चुके हैं।

टेंशन खत्म: आधार कार्ड पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं। पिछले साल ही योगी ने इसी तरह का एक बयान देते हुए EVM का मतलब Every Vote Modi  बताया था। सीके साथ ही एक नेता ने तो EVM को बीजेपी की वोटिंग मशीन तक बता दिया था। ऐसे में बीजेपी नेताओं के यह बयान जहाँ विपक्ष की आवाज को मुखर करते थे। वहीँ चुनाव आयोग की मुश्किल बढ़ाने के साथ ही उसकी निष्पक्षता पर सवाल उठाते हैं।   

यह भी देखें-

loading...