Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

गुजरात बीजेपी में बड़ी कलह: दस विधायकों ने की बगावत, गिर सकती है सरकार!

गांधीनगर: गुजरात में बीजेपी की विजय रुपानी सरकार के खिलाफ उन्ही की पार्टी के कई विधायकों ने बगावती शुर अपना लिए हैं! जिससे राज्य में बीजेपी के अंदर जारी कलह सभी के सामने आ गयी है। बताया जा रहा है कि आठ से दस विधायकों ने सीएम के खिलाफ कोर्चा खोल दिया है।

बतादें कि राज्य में बीजेपी के अंदर बड़ी कलह खुलकर सामने आई है। जिसमें राज्य एक सीएम विजय रुपानी के खिलाफ़ विधायकों का गुस्सा फूटा है। कहा जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों से वडोदरा शहर ग्राम्य के विधायक अफसरों द्वारा काम में लापरवाही और सरकार द्वारा उन्हें खुली छूट देने से कई विधायक नाराज हो गये हैं। एक रिपोर्ट के आनुसार वडोदरा शहर-ग्राम्य के तीन विधायक केतन इनामदार, मधु श्रीवास्तव और योगेश पटेल ने अधिअकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर सरकार तक को अवगत कराया है, उसके बाद भी अधिकारी मनमानी करने पर तुले हैं। वहीँ वडोदरा के तीनों विधायकों ने बुधवार को वडोदरा सर्किट हाउस में एक गुप्त बैठक की। बैठक में सरकारी अधिकारियों की मनमानी की शिकायत अब हाई कमान और पीएम से करने का विचार किया गया है।

वेस्ट बंगाल पहुंचे अमित शाह, हाथ 'जोड़कर' ममता ने किया स्वागत!

 

बीजेपी विधायक केतन इनामदार ने एक वार्ता के दौरान कहा है कि सरकारी अधिकारियों के कामकाज को लेकर नाराजगी के बारे में कई बार सरकार से गुहार लगाई है लेकिन उसके बाद भी काम नहीं हो रहा। वहीँ विधायक ने दावा किया है, राज्य में कई अन्य विधायक भी अधिकारियों और अपनी ही सरकार से नाराज हैं। जिससे बाद सभी ने अब केन्द्रीय नेत्रत्व को अवगत कराने का विचार किया है। जिसके बाद गुजरात बीजेपी में बड़ी कलह छिड़ गयी है। अभी तक उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी से पार्टी टेंशन में थी ही लेकिन अब आठ से दस विधायकों की नाराजगी पार्टी को भारी पड़ सकती है।

कानून नहीं 'पब्लिक' से खौफ खा रहा है PNB घोटालेबाज, कहा पीट पीटकर मार देंगे लोग

हालाँकि नाराज विधायकों को मनाने के लिए राज्य के कई मंत्रियों को लगाया गया है। साथ ही लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी बड़ा एक्शन लेने की तैयारी की जा रही है। मालूम हो कि राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी 100 सीट के साथ सरकार बनाये हुए हैं। वहीँ कांग्रेस (78) एक साथ पूरे विपक्ष की 82 सीटें हैं। ऐसे में अगर आठ से दस विधायक पार्टी से नाराज होकर कुछ गड़बड़ करते हैं। तो सरकार पर भी मुसीबत आ सकती है।  

यह भी देखें-

loading...