Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

गाय के दूध से कई गुणा फायदेमंद हैं ऊंटनी का दूध : पीएम मोदी

गुजरात : पीएम मोदी इन दिनों गाय पालन के साथ-साथ ऊंटनी पालन पर काफी जोर दे रहे हैं। उन्होंने एक सभा संबोधित करते हुए कहा था कि मुझे उंटनी के दूध काफी पसंद। मैं जितना पसंद से ऊंटनी का दूध पीता हूं, उतना ही मुझे गाय का भी दूध पसंद है। इसके बाद उन्होंने ऊंटनी के दूध फायदे भी बताने शुरू किए। उन्होंने कहा कि ऊंटनी के दूध में गाय के दूध से ज्यादा पौष्टिक होता है। आपको बता दे कि उनका यह बयान अमूल द्वारा बाजार में ऊंटनी के दूध को लेकर था, क्योंकि अब अमूल गाय के दूध के साथ-साथ अब बहुत जल्द ऊंटनी का दूध भी लाने जा रहा है।

पीएम की रैली में चली ‘विजय की आंधी’, बीच में बंद करना पड़ा भाषण

 

आपको बता दे कि खाद्य सुरक्षा एवं नियामक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने ऊंटनी के दूध के लिए एक नए मानदंड बनाए हैं। अमूल ब्रांड के तहत उत्पाद बेचने वाली जीसीएमएमएफ कंपनी  ने अगले तीन महीने में ऊंटनी का दूध बाजार में उतारने की घोषणा की है। इसके साथ साथ ही इस दिवाली पर इस दूध से निर्मित खास चॉकलेट भी अमूल आपके लिए  लेकर आ रहा है। 

फ्रांस के साथ राफेल में ही नहीं, रूस के साथ S-400 में भी शामिल हैं अंबानी

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के आणंद में अमूल के अति आधुनिक चॉकलेट प्लांट का उद्घाटन करते हुए कहा था कि ऊंटनी के दूध के उत्पाद बाजार में आने से उनका वर्षों पुराना सपना साकार हो गया है। उन्होंने कहा कि जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब ऊंटनी के दूध को बढ़ावा देने की बात करते थे, उनकी इस बात का मखौल उड़ाया जाता था, लेकिन जब अमूल ने इस क्षेत्र में कदम बढ़ाया है तो उनका सपना साकार हो गया है।

कल रात क्या हुआ- छात्रों ने फूंक दिया इलाहाबाद विश्वविद्यालय

अब आप यह भलीभांति समझ गए होंगे कि पीएम मोदी ने आमसभा के दौरान ऊंटनी के दूध के फायदे क्यों बताएं थे। अब आप बताइये कि पीएम मोदी ने ऊंटनी के दूध के फायदे क्यों बताए थे?

अगर आपको हमारी स्टोरी आपको पसंद आ रहीं है तो कृप्या लाइक और कमेंट जरूर करें

loading...