Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

खतरनाक है ये ब्रा- कहीं आपका भी तो नहीं है ऐसा, अभी जाने...

ब्रा पहनना हर महिला के जरूरी होता है और इसके कई फायदे भी है, जैसे कि ब्रा के इस्तेमाल के स्तनों का आकार नियंत्रण में रहता है साथ ही यह स्तनों को स्वास्थ्य रखने में भी मददगार होता है। ब्रा पहनने के महिलाओं का फिगर सुडौल और अच्छा दिखता हैं। लेकिन अगर आप इसे हमेशा यानी 24 घंटे पहनती हैं तो यह आपको नुकसान भी पहुंचा सकता है।

ऐसे में आज आप को इस लेख में 24 घंटे टाइट ब्रा पहने के कुछ बड़े नुकसान बता रहे हैं। लिहाजा आप जब घर से बाहर निकलती हैं तो इसका इस्तेमाल करें और घर के अंदर और खास तौर पर रात में सोने के समय इसके इस्तेमाल से बचे। आपको बता दें कि अगर आप हमेशा टाइट ब्रा पहनती हैं तो इससे आपके स्तनों में दर्द की परेशानी बढ़ सकती है।

भारत में बुलेट से टकराने आ रही है यह शानदार बाइक, जाने कीमत और फीचर्स

अगर आप हमेशा टाइट ब्रा पहनी हैं तो यह आपके शरीर में रक्त संचार को प्रभावित करता है। जिसके कारण रक्त का प्रवाह पूर्णत: स्तनों तक पहुंच में बाधा आती है, जिसके कारण आप आंतरिक रूप से बीमार हो सकती हैं। इसके साथ ही बता दें कि हाल के दिनों में वायर मटेरियल और टाइट स्पोर्ट्स ब्रा का चलन भी तेजी से बढ़ रहा है, जिसके कारण स्तनों की मांसपेशियों को नुकसान पहुंचता है।

OMG: राम-रावण की ऐसी तुलना यूपी में ला सकता है महाप्रलय!

हमेशा टाइट ब्रा के इस्तेमाल से आपके साथ पीठ दर्द की परेशानी बढ़ सकती है। इसके अलावा ब्रा के इस्तेमाल से आपके त्वचा पर लाल निशान बनन जाते हैं, जो कभी कभी खुजली या जलन भी महसूस कराता है, ऐसे में अगर आप उस जगह पर अधिक खुलजी करती हैं तो ये भी आपके लिए बड़ी परेशानी बन सकता है।

बुरी खबर: कल से फिर आ सकता है नोटबंदी के दौर जैसा संकट...

वैसे तो ब्रा आपके शरीर को सुडौल बनाता है, लेकिन अत्यधिक कसे हुए ब्रा आपके शरीर के ढांचे को बिगाड़ भी सकता है। इसलिए ऐसा कोशिश करे की कम से कम रात में सोते समय इसके इस्तेमाल से बचे।

loading...