Breaking News
  • हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद
  • एशिया कप: पाकिस्तान को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में भारत
  • मुंबई समेत पूरे देश में बप्पा को धूमधाम से दी गई विदाई

ब्रैंडेड कपडों की ये खास बातें, क्या जानतें हैं आप

मुंबई: आज के इस दौर में लोग कपड़ो को बहुत अहमियत देते हैं। उनके लिए सबसे अच्छे कपड़ो में शामिल होता है ब्रैंडेड कपड़ा। जी हां, ब्रैंडेड कपड़ों की मांग आजकल बहुत ही ज्यादा है। युवाओं में इसे खरीदने की होड सी लगी हुई है। लेकिन इस होड में कहीं आप ब्रैंडेड कपड़ों के नाम पर ठगे तो नही जा रहें हैं, इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

कितनी बार ऐसा होता है कि जिन्हें हम ब्रैंडेड कपड़ा समझते है वो असल में उसका कॉपी होता है। अगर कभी आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो अब आप परेशान न हो क्येंकि आज हम बताएंगे आपको ऐसी 5 बातें जिससे आप आगे कभी शॉपिंग करते समय ब्रैंडेड कपड़ों को आसानी से पहचान पांएगे।

 

क्या आपको पता है कि ब्रैंडेड कपड़ों में कई ऐसी खासियत होती है जिसे हर कोई कॉपी नहीं कर पाता है। हम आपको ब्रांडेड कपड़ों की ऐसी ही खासियत के बारे में बताएंगे, जिन्हें जान कर आप आसानी से ब्रैंडेड कपड़ों की पहचान कर सकते हैं।

24 के इस एक्ट्रेस से किसी ने नहीं की थी ऐसी उम्मीद- इन तस्वीरों ने...

स्टिचिंग

कपड़ों की स्टिचिंग को देखकर आप ब्रैंडेड कपड़ों की पहचान कर सकतें हैं। बता दें कि, ब्रैंडेड कपड़ों की स्टिचिंग सीधी, नीट और एक जैसी होनी चाहिए। स्टिचिंग में इस्तेमाल किया गया धागा भी एक जैसा ही होना चाहिए।

जिप

ब्रैंडेड कपड़ों की जिप बहुत स्मूथ और अच्छी क्वालिटी की होती है इसलिए कपड़ों की जिप से आप आसानी से ब्रैंडेड कपड़ों की पहचान कर सकते हैं। फेक कपड़ों की जिप बहुत टाइट और बीच में अटकती है। कपड़ा लेने से पहले आप उसकी जिप को तेजी से खोले और बंद करें ऐसा करने से आपको सही कपडें का अंदाजा लग जाएगा।

  

बटन

बटन के जरिए आप बहुत आसानी से ब्रैंडेड कपड़ों की पहचान कर सकते हैं।   ब्रैंडेड कपड़ों के बटन पर ब्रांड का नाम लिखा होता है जबकि कॉपी कपड़ों पर सिंपल बटन लगा होता है।

भाई और दबंग के बाद, सलमान को मिला नया निकनेम

लोगो

लोगो द्वारा ब्रैंडेड कपड़ो की पहचान करना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन आप अपने मोबाइल पर उस ब्रेंड का लोगो खोलकर उसे प्रोडक्ट के लोगो से मिला सकते हैं और लोगो का फॉन्ट स्टाइस से पहचान कर सकते हैं

टैग्स

आमतौर पर टैग्स को देखकर ही हम ब्रैंडेड कपड़ों को खरीदते है, लेकिन आपको बता दें कि, बाजार में मौजूद उनकी कॉपी पर भी बिल्कुल वैसा ही टैग लगा होता है जैसा की ब्रैंडेड कपड़ों पर। इसीलिए आगे से शॉपिंग करते वक्त आप टैग देखने के बजाय टैग की पहचान करें।

सोनम कपूर के इस मैसेज पर भड़क उठे उनके फैन्स, कहा ये शर्मनाक है

REPORT BY- ANKITA SINGH

loading...