Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

गांधी की परपोती की ग्लैमरस दुनिया- ऐसी लाइफ जीती हैं मेधा गांधी!

नई दिल्ली: सत्य और अहिंसा की राह पर चलते हुए एक लाठी की मदद से महात्मा गांधी ने आजादी की लड़ाई में अहम योगदान दिया और भारत देश को आजा कराया, जिसके लिए उन्हें पूरा देश राष्ट्रपिता और बापू के नाम से जानता है।

बापू के बारे में आप बहुत कुछ जानते होंगे, जैसे कि उनका रहन सहन का तरीका, उनके खाने पीने की बात या अन्य कई तरह की बाते बापू को लेकर मीडिया में चलती ही रहती है। लेकिन आज आपको बापू के वंशज के बारे में बताने वाले हैं।

मोदी ने दिया वाराणसी से पटना के लिए खास जनशताब्दी एक्सप्रेस, जाने कहां-कहां जाएगी यह ट्रेन...

दरअसल, ऐसा कहा जाता है कि बापू के करीब 154 वंशज दुनिया के छह अलह-अलग देशों के अलावा एक भारत देश में भी हैं। इस रिपोर्ट में आपको बापू की परोपोती के बारे में बता रहे हैं, जो अक्सर अपनी ग्लैमरस लाइफ के कारण सुर्खियों में बनी रहती हैं।

40 साले के फ्रांसीसी राष्ट्रपति की लव स्टोरी जान चौक सकते हैं आप, 64 साल की हैं पत्नी...

बता दें कि गांधी के बड़े बेटे हरी लाल जी के बेटे कांतिलाल जी भारत की आजादी के बाद अपने परिवार समेत अमेरिका में ही सेटल हो गए थे और बापू के जिस परपोती की बात कर रहे हैं वो कांतिलाल गांधी की बेटी मेधा गांधी हैं, जिनकी परवरिश अमेरिका में ही हुई है।

इस एक्ट्रेस के साथ हुआ ऐसा- छोड़नी पड़ी फिल्म इंडस्ट्री, अब दिखती हैं ऐसी...

लेकिन मेधा की पहचान सिर्फ गांधीजी की परपोती तक ही नहीं बल्कि वह पैरोडी प्रोड्यूसर कॉमेडी राइटर और वॉइस टैलेंट के तौर पर भी जानी जाती हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद ही अपने प्रोड्यूसिंग पर ध्यान देना शुरू किया और आज वह इस लाइन में अपना करियर सेट कर रही हैं।

अपनी ग्लैमरस लाइफ के कारण मेधा की चर्चा अक्सर होती रही है और वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है, जिसका नतीजा है कि इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में है।

loading...