Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

बिना मोजे के जूते पहने वाले सावधान, इस खतरे को दे रहे हैं न्योता

हॉलीवुड हो या बॉलीवुड फैसन से कोई भी दुनिया अछूता नहीं रहा। फिल्मों में और फिल्मी कलाकारों के जीवन में आय दिन नए-नए फैशन आते-जाते रहते हैं, जिसे आम तौर पर उनके फैंस भी अपनाते हैं। ऐसे में इन दिनों बिना मोजे के जूते पहने का फैशन चल रहा है।

बिना मोजे के जूते पहने का फैशन सिर्फ फिल्मों और फिल्मी कलाकारों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि काफी संख्या में आम लोग भी ऐसा कर रहे हैं। लेकिन ऐसे लोगों को शायद इसके भयावह परिणाम के बारे में पता नहीं है। क्योंकि कोई भी व्यक्ति जानबूझ कर परेशानियों को दावत देना नहीं चाहता।

आने से पहले ही हुआ खुलासा, जोशीला, बोल्ड और विद्रोही है प्रियंका चोपड़ा की...

आपको बता दें कि बिना मोजे/जुराब के जूते पहनने से इन्फेक्शन फ़ैलने का खतरा बना रहता है, जो आपके जीवन को परेशानियों में डाल सकता है। दरअसल, कॉलेज ऑफ पोडियाट्री के हवाले से दावा किया जाता है कि बिना मोजे के जूते पहनने से फंगल इंफेक्शन का खतरा तेज़ी से बढ़ रहा है।

वहीं त्वचा रोग विशेषज्ञ के अनुसार, बताया जाता है कि इसका बुरा असर 18 से 25 साल के युवाओं को के बीच देखा जा सकता है। इस उम्र लोग फैशन के कारण बिना मोजे के जूते पहन रहे हैं और खराब फिटिंग के कारण वे त्वचा संबधी कई तरह के बीमारियों के चपेट में आ रहे हैं।

22 साल की इस एक्ट्रेस ने पार कर दी सारी हदें, इंटरनेट पर आग रहा रही है तस्वीरें

बताया जाता है कि, आमतौर पर एक दिन में 300ML पसीना निकलता है। खास कर गर्मी के कारण निकलने वाले पसीने और नमी की वजह से फंगल इंफेक्शन का खतरा और भी बढ़ जाता है। ऐसे में अगर आप भी बिना मोजे के जूते पहनते तो इसे आज से ही बंद करें!

39 साल की इस एक्ट्रेस ने किया हॉट योगा, तस्वीरें देख छूट जाएंगे पसीने

loading...