Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

होठो पर लिपिस्टिक थोपने वाली लड़कियां सावधान, जान ले ये कड़वी सच्चाई!

खूबसूरत और ग्लैमरस लुक कौन नहीं चाहत, लेकिन आज के जमाने समाज में एक दूसरे के मुकाबले में अधिक सुंदर दिखने के लिए लोग और खास कर लड़कियां तरह तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल कर रही है। हैरानी की बात तो यह है कि ऐसे लोगों में पढ़ी-लिखी लड़कियों की संख्या काफी अधिक दिखती है, जबकि ये बात उन्हें भी मालूल है कि इस तरह के प्रोडक्ट में केमिकल की मात्रा होती है, जिसके परिणाम उनके वास्तविक चेहरे को बर्बाद भी कर सकता है!

लेकिन सब कुछ जानने के बाद भी अनजान की तरह लड़कियां कोमल और सुंदर त्वाचा पाने की लालच में अपने चेहरे पर केमिकल युक्त प्रोडक्ट तो थोप रही है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे भयावह परिणाम बता रहे हैं, जिसे जान शायद आप के आंखों पर बंधी काली पट्टी उतर सके और आप इन चीजों से अपने आप को दूर रख सके।

फैशन के इस जमाने में होठो लिपिस्टिक लगाना तो जैसे आम बात है, हाल के दिनों में कई लड़कियां अपने पर्स में कई तरह के लिपिस्टिक रखती है, और वे अपने होठो पर करीब-करीब हर घंटे करती ही रहती है। लेकिन यहां आपको बता दें कि होंठो पर अधिक लिपिस्टिक, लिप ग्लॉस, या लिप बाम लगाने का असर आपके खूबसूरती पर भी पड़ सकता है। इसके अधिक प्रयोग से आपका वास्तविक और कोमल होथ भद्दे दिखने लगते हैं!

आपको बता दें कि चेहरे पर फेसवॉश, फेयर क्रिम जैसे प्रॉडक्ट्स का अत्यधिक इस्तेमाल आपको परेशानी में डाल सकता है। इसके अधिक इस्तेमाल से आपके साथ साइट इफैक्ट, एक्जीमा, त्वचा कैंसर जैसी गंभीर खतरों से नाता जुड़ जाता है।

अगर आप भी अपने बालों को काले और लाल करने की ललक में बिना सोचे समझे किसी भी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो याद रहे कि ऐसा करने से आपके सिर और दिमाग के टिशूज पर बूरा असर पड़ता है, जिसके कारण सिर दर्द और एलर्जी के साथ अन्य कई तरह की परेशानिया आम बात बन जाती है!

यदि आप अपने बालों पर शैम्पू, हेयर जेल जैसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का प्रयोग लगाता कर रहे हैं तो ऐसा करने से बचे! क्योंकि ऐसा कर आप नई-नई परेशानियों को दावत दे रहे हैं। ऐसा करने से सिर दर्द, बालों का झड़ना, रूसी और इंफेक्शन जैसे कई समस्याओं का खतरा बना रहता है।

हाल के दिनों में लड़कियां अपने आंख के पास के बालों के साथ भी कई तरह के प्रयोग कर रही है! लेकिन आपको बता दें कि आखों के आस-पास अधिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का यूज करना आपके लिए बड़ी परेशानी बन सकता है। ऐसा करने से आपके पलके झड़ने लगते है और साथ ही आंखों में जलन के साथ-साथ कई तरह के गंभीर खतरों का डर भी बना रहता है।

loading...