Breaking News
  • योग दिवस से पहले भारत सरकार ने लॉन्च किया 'माई लाइफ माई योगा' ब्लॉग कंपीटीशन
  • निजी अस्पतालों की ओर से ज्यादा फीस वसूलने पर SC ने कोरोना इलाज के लिए केंद्र से मांगी रिपोर्ट
  • देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 226770, 6348 मौतें, 109462 हुए ठीक
  • गर्भवती हथिनी की मौत से जुड़े मामले में पलक्कड़ में एक आरोपी गिरफ्तारः केरल वन मंत्री
  • पिछले 24 घंटे में तकरीबन 10 हजार नए कोरोना केस, मरीजों का आंकड़ा 2.26 लाख के पार

फिल्म प्रोड्युसर जगबीर दहिया की दरियादिली, हरियाणा से 25 घंटे ड्राइव कर मुंबई में बांटा पीपीई किट्स

रिपोर्ट : ए.के.रंजन

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना को कोहराम दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, लेकिन अभी तक उस पर लगाम नहीं लग सका है। इस वायरस से भारत का जो राज्य सबसे अधिक प्रभावित है, वो है मुबई, जो भारत का आर्थिक केंद्र भी है। हालांकि इस वायरस को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार कई कदमें उठा रहे है, लेकिन अभी तक आएं कोरोना संक्रमण के आंकड़ों से महाराष्ट्र सरकार हर मोर्चे पर विफल होती नजर आ रही है। जबकि कई फिल्मी सितारें इस महामारी के विभिषिका में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है और लोगों की मदद कर रहे है।

एक ऐसी ही दरियादिली फिल्म प्रोड्युसर जगबीर दहिया में भी देखने को मिला, जिन्होंने 1, 2 घंटे नहीं बल्कि 25 घंटे ड्राइव कर मुंबई आकर मुंबई पुलिस के बीच पीपीई किट्स बांटें। उन्होंने कहा कि " इस करोना काल में डॉक्टर्स को तो अस्पताल और सरकार की ओर से यह सुविधाएं दी जाती है, लेकिन पुलिस को नहीं। पुलिस भी तो करोना योद्धा बनकर हालात से लड़ रही है। पुलिस वाले बहुत से लोगों के संपर्क में आते हैं, करोना संक्रमित इलाकों में जाते हैं। उनको भी वैसी ही सेफ्टी किट्स मुहैया कराने के लिए मेरे दिमाग में आइडिया आया और मैंने अपने उस आइडिया को साकार रूप दिया।"

जगबीर दहिया का कहना है कि कोरोना वायरस चूंकि संक्रामक बीमारी है इसलिए इससे बचने के लिए मास्क और ग्लोव्स पहनना बहुत जरूरी है, बार-बार साबुन से हाथ साफ करना और लोगों से दूरी बनाकर रहना भी जरूरी है। कोरोना के विरूद्ध लगे पुलिस वालों को सिर से पांव तक वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पीपीई किट्स जरूरी हैं। इसका मकसद है मरीज से वायरस दूसरे लोगों में ना फैल जाए।

आपको बता दें कि कई फिल्में, टीवी शोज, म्यूज़िक वीडियो बनाने वाले जगबीर दहिया की बतौर निर्माता निर्देशक पिछली फिल्म काफी चर्चा में थी। पूनम पांडे और शक्ति कपूर के अभिनय से सजी इस फिल्म का नाम था 'द जर्नी ऑफ कर्मा'। उललेखनीय है कि जगबीर दहिया ने गायक सुखविंदर सिंह को एक्टिंग में पहली बार अपनी फिल्म खुदी को कर बुलंद इतना के ज़रिए ब्रेक दिया था। फिल्मों के अलावा जगबीर दहिया कई सामाजिक काम भी करते है। बता दें कि कोरोना को लेकर जिस समय देश में लॉकडाउन जारी हुआ है, उसी वक्त से दहिया से हरियाणा में तकरीबन 1500 लोगों को रोज खाना खिला रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने कई अनाथ बच्चो की शादियां भी करवाई हैं।

अब हम बात करें दहिया के 25 घंटे गाड़ी चलाकर मुंबई जानें की तो आपको बता दें कि जगबीर दहिया मूलरूप से हरियाणा के रहने वाला है, जो हरियाणा से गाड़ी ड्राइव कर मुंबई को आये और मुंबई में ज़ोन 9 (बांद्रा), ज़ोन 7 (मुलुंड) और मलाड सहित मुंबई की चार अलग अलग जगहों पर पुलिस वालों को पी पी ई किट्स बांटी। उन्होंने 20 हजार फेस मास्कस, 100 पी पी ई किट्स और हैंड ग्लोव्स के साथ साथ हैंड सैनिटाइजर भी दिए।

loading...