Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

रणवीर सिंह की ‘बहन’ ही थी ये लड़की, बलात्कार और हत्या के बाद लगा था बड़ा झटका!

मुंबई: साल 2018 के आखिरी दिनों में रिलीज हुई बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह कि फिल्म ‘सिंबा’ एक सुपहीट बॉलकबस्टर फिल्म बन चुकी है। फिल्म ने 200 करोड़ से भी अधिक की कमाई की है। वैसे इस फिल्म रणवीर के साथ मुख्य भूमिका में अभिनेत्री सारा अली खान दिखी हैं।

लेकिन इस फिल्म में जितनी चर्चा सारा की नहीं हुई उससे एक अधिक चर्चा एक अन्य एक्ट्रेस की हुई और हो भी रही है। यहां जिस एक्ट्रेस की बात कर रहें हैं उनका नाम वैदेही परशुरामी है जो एक मराठी एक्ट्रेस हैं। सिंबा फिल्म में वैदेही रणवीर सिंह की मुंह बोली बहन आकृति दवे के किरदार में दिखी थीं।

हालांकि फिल्म में आकृति दवे मुख्य किरदार नहीं बल्कि साइड एक्ट्रेस थी, जो बच्चों के लिए कुछ करना चाहती थी। वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ रात में स्ट्रीट लाइट के सामने बच्चों को पढ़ाया करती थी। फिल्म में आकृति दवे का बलात्कार कर हत्या कर दी जाती है।

इसी घटना के बाद फिल्म के लिड एक्टर इंस्पेक्टर सिंबा यानी रणवीर सिंह की आंखे खुलती है और वह भ्रष्चार छोड़कर आकृति दवे के हत्यारों को सजा दिलाने की मुहीम छेड़ देते हैं। हालांकि रणवीर आरोपियों को कोर्ट से सजा नहीं दिला पाते लेकिन जेल के अंदर ही षड्यंत्र रच कर आरोपियों की हत्या कर देते हैं।

आपको बता दें कि मुंबई में पली-बढ़ीं वैदेही परशुरामी कई सारी मराठी फिल्मों में काम किया है। चेहरे से बेहद ही खूबसूरत वैदेही इतनी मासूम दिखती हैं कि उनपर हर कोई अपनी जान न्योछावर कर सकता है। वैदेही  ने 'वेद लावी जीवा' नामक मराठी फिल्म से इंडस्ट्री में डेब्यू किया।

मुंबई से लॉ की पढ़ाई करने वाली वैदेही के माता-पिता और भाई सभी वकालक से जुड़े हुए हैं। फिलहाल वैदेही सिंगल हैं और किसी को डेट नहीं कर रहीं। उन्हें गाना, डांस करना और ड्रॉइंग पसंद है। उन्होंने कथक में मास्टर्स भी किया है। बताया जाता है कि वैदेही को टाइम्स ऑफ इंडिया से फ्रेश फेस ऑफ द इयर का भी अवॉर्ड दिया जा चुका है। इसके अलवा वह 'Clean & Clear' की ब्रैंड ऐम्बैसडर रहने के साथ ही अन्य कई विज्ञापणों में भी काम किया है।

loading...