Breaking News
  • तुर्की और ग्रीस में भूकंप के झटके- दो की मौत कई घायल
  • श्रीलंकाई नौसेना ने भारत के आठ मछुआरों को किया गिरफ्तार
  • अमेरिका ने दिया पाक को झटका- 350 मिलियन डॉलर की मदद रोकी
  • जम्मू: रजौरी के सुंदरबानी सेक्टर में भारतीय पोस्ट पर पाक की फायरिंग- एक जवान शहीद
  • ट्रंप प्रशासन ने अमेरिकी नागरिकों के उत्तर कोरिया की यात्रा पर बैन लगाया

अपनी ही बेटी के साथ सोना चाहते थे महेश भट्ट...


NEW DELHI:- बॉलीवुड जितना साफ़ नजर आता है उतना साफ़ है नहीं। बॉलीवुड की हस्तियों के कुछ ऐसे राज़ भी हैं जो उन्हें बार-बार लोगों की नज़रों में ले आते हैं। बॉलीवुड हस्तियाँ सुर्ख़ियों में रहने के लिए कुछ भी कर सकती हैं। सुर्ख़ियों में रहने के चक्कर में ये सितारें बहुत बार ऐसी गलती कर बैठते हैं जो उन्हें शर्मिंदा होने पर मजबूर कर देती हैं।

आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक और निर्माता महेश भट्ट के बारे में, महेश भट्ट अपने बयानों से हमेशा सुर्ख़ियों में रहते हैं और शायद यही वजह है कि लोग उनकी फिल्मों को ज्यादा देखते हैं। आज हम आपको महेश भट्ट के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जो शायद ही आप जानते होंगे।

महेश भट्ट के बारे में हम आपको जितना बताएं उतना कम हैं। वो हमेशा बोल्ड फ़िल्में बनाते हैं और हमेशा लोगों को रोमांस की तरफ अपनी फिल्मों से आकर्षित करते हैं। फिल्में तो दूर की बात उनकी ज़िन्दगी भी बहुत बोल्ड और रोमांस से भरी हुई है।आपको शायद ये पता नहीं होगा कि महेश भट्ट के माता-पिता की शादी भी नहीं हुई थी। उनके पिता हिन्दू हैं और उनकी माता मुस्लिम, इसी वजह से वो अपने पिता से दूरी बनाकर रखते थे।   

जी हाँ! हमेशा रोमांटिक और बोल्ड फिल्म बनाने वाले महेश भट्ट ने कॉलेज में ‘लोरीएन ब्राईट’ नाम की लड़की से प्यार किया था। जिसका नाम उन्होंने बाद में बदलकर किरण रख दिया था, जो पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की माँ हैं।

किरण से शादी करने के बाद भी उन्होनें रोमांस करना नहीं छोड़ा। इसी के चलते वे परवीन बॉबी को अपना दिल दे बैठे। परवीन बॉबी के साथ रोमांस का मामला सामने आने के बाद किरण नें उन्हें छोड़ दिया था। मगर कुछ समय बाद महेश व परवीन के बीच दूरियां आ गई और दोनों अलग हो गए।

एक बाप बेटी का रिश्ता उस समय तार-तार हो गया था जब महेश भट्ट की अपनी ही बेटी पूजा भट्ट के साथ किस करते हुए तस्वीर एक मैगज़ीन में प्रकाशित हुई थी। मैगज़ीन की कवर फोटो के लिए महेश व पूजा नें यह फोटोशूट किया था। महेश भट्ट की पहचान पहले एक हिन्दू के रूप में होती थी। परंतु उन्होनें सोनी राजदान से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म को अपना लिया था।

बेटी को किस करने वाली तस्वीर तक बात नहीं रुकी। एक बार एक इंटरव्यू के दौरान उन्होनें पूजा से शादी तक करने की बात कह दी थी। उन्होनें कहा था ‘यदि पूजा मेरी बेटी ना होती तो मैं उससे शादी कर लेता।’ महेश भट्ट की ज़िन्दगी से जुड़े कई ऐसे पहलू हैं जो अब तक लोगों के सामने नहीं आये हैं।

loading...