Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

बॉलीवुड ने खोया अपना एक औऱ आवाज़, सदा के लिए...

मुंबई : ज़िदगी के फलसफां भी कुछ इस तरह होते है, साथ छूट जाने पर भी नाम जुड़े रहते है। यह पंक्तियां हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर सिंगर, एक्टर की पत्नि रूमा गुहा ठाकुरता की है, जो किशोर कुमार की पत्नी थी। हालांकि यह बंधन लंबे समय तक नहीं चल सका। और 8 सालों में ही टूट गई। इस शादी के टूटने के बाद भी किशोर कुमार का नाम उनके साथ जुड़ा रहा। जबकि किशोर कुमार ने गुहा से अलग होने के बाद मधुलता से शादी कर ली, वहीं रूमा ने अरूप गुहा से शादी कर ली।

किशोर से रूमा को एक बच्चा भी हुआ था, जिनका नाम अमित कुमार गांगुली है। जो एक प्रसिद्ध बॉलीवुड सिंगर है। रूमा ने भी कई फिल्मों के अलावा कई गानों को भी आवाज दिया था। लेकिन अब यह आवाज़ सदा सदा के लिए शांत हो गई। रिपोर्ट की माने तो रूमा कोलकाता स्थित अपने घर बालीगंगे प्‍लेस में रह रही थीं। जहां उनका निधन हो गया। रूमा का अंतिम संस्कार सोमवार शाम को ही कोलकाता में किया जाएगा।

रूमा गुहा के डॉक्‍टर ने कहा कि उन्होंने सुबह 6 बजे अंतिम सांस ली। वर्ष 1934 में कोलकाता में जन्‍मीं रूमा ने साल 1950 में लीजेंड्री सिंगर और एक्‍टर किशोर कुमार से शादी की। लेकिन यह रिश्ता लंबा नहीं चला और महज 8 साल में दोनों अलग हो गये। वर्ष 1960 में उन्‍होंने अरुप गुहा ठाकुरता से शादी कर ली, इस शादी के बाद दोनों की एक बेटी हैं, जिनका नाम स्रोमोना गुहा ठाकुरता है।

रूमा गुहा के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताते हुए कहा कि, "रूमा गुहा ठाकुरता के निधन से दुखी है। सिनेमा और संगीत के क्षेत्र में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना हैं।"

आपको बता दें कि रुमा गुहा मशहूर फिल्ममेकर सत्यजीत रे की भतीजी थीं। 1944 में उन्होंने फिल्म ज्वार-भाटा फिल्म से डेब्यू किया था। इन्होंने हिंदी के अलावा कई बांग्ला फिल्मों में भी काम किया था। उन्होंने गंगा, अभिजान, पालातक, ऐंटोनी फिरंगी, 80 ते असियो ना, बालिका वधू, दादर कीर्ती, चौरिंगी लेन, भालोबाशा भालोबाशा और वीलचेयर जैसे कई फिल्मों में काम किया था। रुमा ने हिंदी और बांग्ला फिल्मों के अलावा हॉलिवुड की फिल्म 'नेमसेक' में भी काम किया था।

loading...