Breaking News
  • कर चोरी के मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और उनके बेटे पर चार्जशीट दायर
  • अमृतसर में HeartofAsia सम्मेलन का आगज, पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति होंगे शामिल
  • पाकिस्तान की ओर से सरताज अजीज बैठक में लेंगे हिस्सा

एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाती जूही और माधूरी, यहां पढ़ें जूही से जुड़ी कई अनसुनी बातें...

MUMBAI:- 1980-90 के दशक में मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार किए जाने वाली और जिनकी एक मुस्कान पर सभी को फिदा कर देने वाली जूही चावला का आज जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें बधाईयां मिलने का सिलसिला शुरु हो गया है।

जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को हुआ था। उनके पिता एक डॉक्टर थे और उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा लुधियाना से पूरी की है। इसके बाद की पढ़ाई उन्होंने मुंबई में पूरी की है।

साल 1984 में उन्होंने मिस इंडिया ब्यूटी कॉटेस्ट में हिस्सा लेकर मिस इंडिया का ताज अपने सिर पर पहना। इसके बाद जूही ने 'मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया इसमें उन्हें सर्वश्रेष्ठ वेशभूषा के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस बीच उन्होंने कई विज्ञापन फिल्मों में मॉडलिंग काम किया। अपने 30 सालों के फिल्मी करियर में 107 फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी की। ये फिल्में जूही ने हिंदी, कन्नड़, मलयालम, तमिल, तेलुगु, पंजाबी और बंगाली भाषा में थीं।

जूही ने सबसे ज्यादा हिट फिल्में आमिर खान के साथ की हैं। इसमें ‘कयामत से कयामत तक’ (1988),’दौलत की जंग’ (1992), ‘हम हैं राही प्यार के’ (1993) और ‘इश्क’ (1997) आदि 9 फिल्में शामिल हैं। वहीं उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्में शाहरुख खान के साथ की हैं।

 आमिर खान के साथ उन्होंने कई हिट फिल्में तो की लेकिन खबरों की मानें तो इसके बाद दोनों का झगड़ा हो गया था फिर दोनों ने 8 साल तक कभी भी बात नहीं की। आखिरकार 8 साल बाद एकबार फिर दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। फिलहाल दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। वहीं शाहरुख की बात करें तो उनके साथ भी जूही की दोस्ती काफी पुरानी है। इतना ही नहीं दोनों साथ में बिजनेस भी करते हैं।

वहीं बॉलीवुड के तीसरे खान यानि 'दबंग' सलमान खान की बात करें तो 1997 में आई फिल्म ‘दीवाने मस्ताने’ के अलावा दोनों ने कभी भी स्क्रिन शेयर नहीं की है। वो भी इस फिल्म में सलमान गेस्ट एक्टर के तौर पर दिखाई दिए थे। सूत्रों की मानें तो इसके बाद दोनों ने आज तक कभी बात तक नहीं की है।

जूही चावला और माधुरी दीक्षित का आपस में हमेशा से ही उत्तीस का आंकड़ा रहा है। कहा जाता हैं कि फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में सेकंड लीड एक्ट्रेस का ऑफर मिलने की वजह से जूही ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था और इसका जिम्मेदार माधुरी दीक्षित को ठहराया था। जिसके कारण वो माधुरी से खफा रहने लगी, हालांकि उन्होंने फिल्म ‘गुलाब गैंग’ की शूटिंग के दौरान ही माधुरी से बात करना शुरू दिया।

बॉलीवुड एक्टर जब 6 साल के थे तब वो आमिर खान के साथ फिल्म 'कयामत से कयामत तक' की शूटिंग पर  कई बार जाया करते थे। इस दौरान वो जूही को आंटी बुलाया करते थे, वो आज भी जूही को आंटी ही बुलाते हैं।