Breaking News
  • दिवाली तक कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें- सूत्र
  • रोहिंग्या और रखाइन में शांति की पूरी कोशिश की- म्यंमार की सर्वोच्च नेता आंग सान सू
  • गुरूग्राम: सुरक्षा कारणों से फिर से बंद हुआ रेयान स्कूल, अब 25 सितंबर को खुलेगा
  • संयुक्त राष्ट्र महासभा का 72वां सत्र मंगलवार से- शनिवार को विदेश मंत्री स्वराज का संबोधन

इनसाइड स्टोरी: कौन हैं मान्यता, संजय दत्त से शादी के बाद मचा घमासान!

मुंबई: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी में वैसे तो कई तरह के विवाद रहा हैं, लेकिन उन सभी विवादों का सामना करते हुए मैजूदा समय में संजय दत्त अपनी फिल्मी लाइफ में वापस लौट चुके हैं। विवाद हो या कुछ और बात संजय दत्त किसी न किसी बात को लेकर वह सुर्खियों में बने ही रहते हैं।

ऐसे में कभी जेल जाने को लेकर तो कभी अफेयर और कभी अपनी शादी को लेकर उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। लेकिन अब वो अपनी पत्नी मान्यता दत्त को लेकर फिर से सुर्खियों में हैं, जिन्होंने बुरे वक्त में भी हमेशा उनका साथ दिया।

अभी पिछले दिनों मान्यता ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की है, जिसमें वह अपने घर में गणपति की पूजा में व्यस्त दिख रही हैं। दरअसल आज आपको संजय दत्त की पत्नी मान्यता को लेकर कुछ अनसुनी बाते बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले जानिए- कौन हैं मान्यता ?

मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है, उनका जन्म 22 जुलाई 1979 को मुंबई में हुआ था। उनका बचपन दुबई में बीता था, लेकिन एक्टिंग के लिए उनका प्यार उन्हें मायानगरी मुंबई में खींच लाया। फिल्म इंडस्ट्री में मान्यता सारा खान के नाम से जानी जाती थीं, 2003 में प्रकाश झा की फिल्म 'गंगाजल' में उन्हें एक आइटम गाना करने का मौका मिला, जिसके बाद उन्हे मान्यता नाम मिला। मान्यता के सपने उड़ान भर ही रहे थे कि उनके पिता की अचानक मौत हो गई और उनके कंधों पर पिता के कारोबार को संभालने की जिम्मेदारी आ गई।

संजय दत्त और मान्यता की जिंदगी

संजय दत्त और मान्यता की मुलाकात साल 2006 के आसपास हुई थी, 2002 में दूसरी पत्नी रिया पिल्लै से अलग होने के बाद संजय का नाम एक पाकिस्तानी मॉडल नाडिया के साथ जुड़ने लगा था। साल 2006 में संजय दत्त का एक वीडियो सामने आया, जिसमें उनके साथ एक लड़की नजर आ रही थी, जिसे संजय गर्लफ्रेंड बोलकर अपने दोस्तों से मिलवा रहे थे और साथ ही बोल रहे थे वो जल्द ही शादी करने वाले है।

शिल्पा शेट्टी ने फोटोग्राफर की कराई जमकर धुनाई!

उस वीडियो में जो लड़की थी वो कोई और नहीं बल्कि मान्यता ही थीं। कुछ दिनों के बाद एक अवॉर्ड शो में दोनों साथ नजर आए, तब ये दोनों एक दूसरे के बेहद करीब दिख रहे थे। इसके बाद साल 2007 में एक अंग्रेजी अखबार में खबर छपी कि संजय और मान्यता ने शादी कर ली है, खबर में ये बताया गया कि दोनों की शादी 19 नवंबर 2006 को हुई थी। फिल्मी दुनिया में उस वक्त ये चर्चा होती थी, कि संजय करियर हो या पर्सनल जिंदगी सबपर मान्यता का कब्जा है, वो हर फैसला उनसे पूछकर ही लेते हैं।

31 जुलाई 2007 को संजय दत्त को गैरकानूनी तरीके से हथियार रखने के आरोप में 6 साल की सजा सुनाई गई। इसके बाद संजय को पुणे की यरवडा जेल में भेज दिया गया। जब संजय को मुंबई से पुणे जेल ले जाया जा रहा था, तब मान्यता उनके पीछे-पीछे अपनी गाड़ी से जेल तक गईं। तीन हफ्ते बाद जब संजय को बेल मिली, तो मान्यता हर वक्त उनके साथ नजर आईं। संजय को कुछ दिन की ही बेल मिली थी, इस दौरान वो कई मंदिरों में गए जहां उनके साथ मान्यता भी नजर आतीं थी।

जब अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी के प्यार में दिवार बनी जया बच्चन...

11 फरवरी 2008 को मान्यता और संजय ने हिंदू रिति रिवाज से शादी कर ली, इस शादी में ना ही संजय की बेटी आई और ना हीं उनकी दोनों बहनें। उनकी बहन प्रिया दत्त ने तो यहां तक कहा कि मुझे तो उनकी शादी का पता भी नहीं है।

शादी के बाद हंगामा

संजय और मान्यता की शादी के बाद एक और हंगामा खड़ा हो गया, एक शख्स ने ये कहकर तूफान मचा दिया कि वो मान्यता का पहला पति है। मिराज नाम के इस शख्स ने आरोप लगाया कि मान्यता उसकी पत्नी है और उसका एक बेटा भी है, संजय और मान्यता की शादी अवैध है। उसने मान्यता के साथ अपनी शादी की तस्वीरें भी दिखाईं। यही नहीं उसी दौर में ये खबर भी आई कि संजय और मान्यता ने गोवा में रजिस्टर मैरिज की थी। जिसमें मान्यता ने फर्जी पता दिया था। सवाल ये था कि आखिर दोनों ने गोवा में क्यों शादी की थी?

गोवा में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत पति के आधी जायदाद की मालिक पत्नी होती है और अगर तलाक होता है तो ऐसे में आधी जायदाद पत्नी को मिल जाती है, मान्यता पर आरोप लगा कि उन्होंने पैसों के लिए शादी की है, हालांकि तमाम उतार-चढ़ाव के बाद मौजूदा समय में मान्यता और संजय एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं, उनके दो बच्चे भी हैं।

यहां देखिए संजय दत्त और मान्यता के कुछ खास पल!

loading...