Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

जानिए अब किस हालत में हैं शक्तिमान के ये कलाकार


वैसे तो देश में हर साल कई टीवी सीरियल्स बनते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही ऐसे सीरियल्स होते हैं जिनकी लोकप्रियता खत्म होने के बाद भी बरकरार रहती है, और सीरियल में काम करने वाले कलाकार सादा के लिए लोगों के दिल पर राज करते रहते हैं, लेकिन किसी कारण से उन कलाकारों की छवि भी कुछ समय बाद धुंधली पड़ जाती है।

ऐसे ही एक सीरियल की आज चर्चा कर रहे, टीवी पर शक्तीमान नाम से आने वाले इस सीरियल की लोकप्रियता इतनी थी कि कई लोगों ने इसके कारण अपनी जान दे दी, तो अन्य कई लोगों ने भी तरह तरह के कारणामें को अंजाम दिया, जिसके कारण इस सीरियल के नाकारत्मक और साकारात्म दोनों परिणाम सामने आए।

एक ऐसा पौधा जो आपको जिवन भर स्वस्थ रखेगा- 20 से ज्यादा बीमारियों में रामबाण

1997 से लेकर 2005 तक चलने वाले इस सीरियल ने कई कलाकारों को एक पहचान दिलाई, ऐसे में आज आपको इसी सीरियल से जुड़े कुछ कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है, साथ-ही साथ इसकी जानकारी भी देंगे कि मौजूदा समय में वो कलाकार क्या कर रहे हैं।

मुकेश खन्ना

सबसे पहले बात करते है मुख्य कलाकार शक्तिमान की, इस भूमिका मे दिखने वाले  मुकेश खन्ना इन दिनों टीवी सीरीज वारीस में दिख सकते हैं। इस सीरियल में मुकेश खन्ना शक्तिमान बनकर बच्चों का ज्ञान देते थे, तो वहीं गंगाधर बनकर लोगों को हंसाने का काम भी करते थे। मुकेश खन्ना 58 साल के हो चुके हैं।

प्रेगनेंसी के डर से नहीं करते हैं सेक्स- तो जाने बचने के 5 आसान उपाय

वैष्णवी महंत

इस सीरियल में शक्तिमान की प्रेमिका रही कलाकार का नाम है गीता विश्वास का असली नाम वैष्णवी है जो फिलहाल 42 साल की हो चुकी हैं, वह इन दिनों टीवी शो करम युद्ध मे नजर आती हैं।

मुंबई पुलिस का सब इंस्पेक्टर कैसे बना बॉलीवुड सुपरस्टार- मरने के बाद भी...

टॉम ऑल्टर

शक्तिमान में महागुरू की भूमिका में दिखने वाले कलाकार टॉम ऑल्टर कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। इस सीरीयल में वह शक्तिमान के गुरू थे, जो शक्तिमान को सही मार्ग बताते थे।

अश्विनी कालसेकर

सीरीयल का एक और मशहूर कलाकार हुआ करता था श्काल- इस रोल में दिखने वालीं अश्विनी कालसेकर कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है। फिल्मों में महिला पुलिस और कॉमेडी करने वाली अश्विनी कालसेकर ने शक्तिमान में श्लाका का रोल किया था, यह रोल लोगों के बीच काफी मशहूर हुआ था।

फिर चर्चा में आया सैफ-करीना का तैमूर !

सुरेंद्र पाल

शक्तिमान का निगेटिव कलाकाल तमराज किलविश की भूमिका में दिखने वाले सुरेंद्र पाल भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं, इन्होंने भोजपुरी सिनेमा के कई फिल्मों में देखा जा सकता है। 63 साल के सुरेंद्र पाल तमराज किलविश के रोल के लिए काफी मशहूर हुए थे।

ललित परिमू

सीरीयल में अपने एक्सपेरिमेंट्स से शक्तिमान को परेशान करने वाले डॉक्टर जैकाल का रोल करने वाले कलाकार ललित परिमू फिलहाल 52 साल के हैं। वह सीरीयल में एक सरफिरे डॉक्टर की भूमिका में दिखते थे, जो शक्तिमान के परेशाम करता रहता था।

loading...