Breaking News
  • 1984 सिख दंगा मामला : कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार दोषी करार
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चल रही है: रक्षा मंत्री
  • राजस्थान : अशोक गहलोत मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  • मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह भारत दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

बॉलीवुड की वो हीरोइन्स जो भारतीय नहीं है, जानें दीपिका कौनसे देश की है

मुंबई:- क्या आपने ये नोटिस किया था कि, जब बीएमसी की वोटिंग हुई थी मुंबई में, तो रणवीर सिंह अकेले वोट डालने गए थे। उनकी गर्लफ्रेंड दीपिका पादुकोण उनके साथ वोट डालने नहीं गई थी। लेकिन क्या आपको इसके पीछे की वजह पता है?

ये है धरती के सबसे अनोखे पौधे, इन्हें देख कहेंगे OMG

वजह ये है कि दीपिका पादुकोण एक भारतीय नागरिक नहीं है। यानी की उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है। इस लिए वो वोट डालने नहीं गई थी। शायद आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपिका के पास डेनिस पासपोर्ट है। आपको बता दे कि, दीपिका का जन्म, कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था। जब कि उनका पालन पोषण बैंगलोर भारत में किया गया था।

आलिया भट्ट

भारते के सबसे मशहूर फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की बेटी और एक्ट्रेस आलिया को भारत के चुनाव में वोट डालने का हक नहीं है। आपको बता दे कि आलिया के पास ब्रिटेन की नागरिकता है। जिसकी वजह से वो भारत में वोटिंग नहीं कर सकती है। और अगर आलिया चाहती है कि वो भारत में वोट करें तो उन्हें ब्रिटेन की नागरिकता छोड़नी पड़ेगी। आलिया को भारत में रहते कई साल हो चूके है, लेकिन अभी तक उन्होंने ब्रिटिश नागरिकता नहीं छोड़ी है।

अंडरवियर नहीं पहनती बॉलीवुड की यह अभिनेत्रियां, जानिए क्यों!

कैटरीना कैफ

कैटरिना का जन्म हॉंगकॉंग में हुआ था। कैट के पिता इंग्लिश थे और माता अमेरिकन थी। जब कैटरिना 8 साल की थी, तो उन्हें फ्रांस शिफ्ट होना पड़ा था। इसके बाद वो कुछ महिने तक स्विट्जरलैंड, पोलैंड, बैलजियम, और कई यूरोपियन देशों में रहीं। आखिर में वो इंग्लैंड शिफ्ट हो गई थी। जहां उन्होंनें अपने जीवन के तीन साल बीताए। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की नागरिकता मिल गई। लेकिन कैट कि किस्मत में कुछ और ही था। और अचानक एक दिन उन्होंने भारत आने का प्लान बनाया और आज वो बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा बन चूकी है। कैट को भी भारत में वोटिंग का अधिकार प्राप्त नहीं हैं।

नेहा कक्कड़ पर चला प्रिया का जादू,करने लगी उन्हीं की तरह हरकतें

सनी लियोनी

सनी पंजाब के एक परिवार से ताल्लुक रहती है। उऩके बारे में कहा जाता है कि उनके पिता का जन्म तिब्बत में हुआ था। जिन्हे दिल्ली में पाला पोशा गया था। वहीं उनकी मां हिमाचल प्रदेश की रहनी वाली थी। लेकिन सनी का जन्म सार्निया ओंटारियो में हुआ था। उन्होंने गंदी फिल्म करने के लिए अपना नाम बदला था और फिर उसी नाम से वो बॉलीवुड में आई और रातों रात मशहूर हो गई। उनके आईटम सॉन्ग और अदाएं सबके होश उड़ा देता है। आपको बता दे कि सनी के पास कैनेडा का पासपोर्ट है। यहीं वजह है कि सनीं कभी भी भारत में होने वाले चुनाव में वोटिंग नहीं कर सकती।  

90 रुपए में बिक रही है राधिका आप्टे की ब्लू फिल्म!

 नरगिस फाकरी

नरगिस के पास अमेरिकन पासपोर्ट है। जिसकी वजह से इंडियन वोटिंग सिस्टम में हिस्सा नहीं ले सकती। उन्होंने अमेरिका टॉप मॉडल में हिस्सा लिया था। लेकिन कुछ सालों बाद ही वो भारत आकर बॉलीवुड में काम करना शूरु कर दिया।

एवलिन शर्मा

एवलिन के नाम से ही पता चलता है कि वो आधी भारतीय है और आधी जर्मन। एवलिन का जन्म फ्रैंकफर्ट जर्मनी में हुआ था। उन्होंने यूके से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। लेकिन बाद में उन्हें भारत आकर बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला। जिसके बाद वो भारत में बस गई लेकिन जर्मन नागरिक होने के कारण वो भारतीय चुनाव में हिस्सा नही ले सकती।

एमी जैक्सन

एमी ब्रिटेन की रहनी वाली है। हालांकि उनकी खूबसूरत अदाओं और खूबसूरती ने बॉलीवुड में धमाल मचाया हुआ है। पर ब्रिटिश होने की वजह से वो भी भारत में वोटिंग का अधिकार नहीं है।

loading...