Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

B’day: देखिए अनदेखी तस्वीरें- ऐसी हैं बिपाशा की लव लाइफ स्टोरी!

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। बिपाशा का जन्म 7 जनवरी 1978 को दिल्ली के हिंदू बंगाली परिवार में हुआ था। बिपाशा की दो और बहने भी हैं, जिनमें से बड़ी बहन का नाम बिदिशा और छोटी बहन विजेता हैं। बिपाशा बसु हिंदी फिल्मों के कामयाब एक्ट्रेस में गिनी जाती है, जिन्होंने हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक सफल हॉरर फिल्में दी है।

बिपाशा ने 'राज', 'राज-3', 'अलोन' जैसी फिल्मों में काम किया, इसके अलावा बिपाशा तमिल, तेलुगू और बांग्ला फिल्मों में भी काम करती रही हैं। बताया जाता है कि बिपाशा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कोलकाता से पूरी की और फिर यहीं से उन्होंने 1996 के दौरान मॉडलिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद बिपाशा की किस्मत ने भी उनका साथ दिया और उन्होंने गोदरेज सिंथोल सुपर मॉडल प्रतियोगिता को जीत लिया।

जेल का रुख कर सकती है ‘बिल्लो’ बिपाशा बसु...

खबरों के अनुसार इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद विनोद खन्ना ने अपने बेटे अक्षय खन्ना के साथ बिपाशा को फिल्म 'हिमालयपुत्र' में लॉन्च करने का फैसला किया, लेकिन तब अपनी कम उम्र के कारण बिपाशा ने इस किरदार के लिए मना कर दिया। जिसके बाद उन्होंने 2001 में अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित फिल्म 'अजनबी' से बॉलीवुड करियर का आगाज किया।

सैफ की बेटी सारा का प्राइवेट VIDEO हुआ वायरल!

इस फिल्म में बिपाशा  नकारात्मक भूमिका में दिखी थी, लेकिन इनके किरदार को काफी सराहा गया और बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए भी नामांकन मिला। इसके बाद साल 2003 में आई फिल्म 'जिस्म' में अपने अभिनय से दर्शकों और निर्देशकों को बिपाशा ने सकते में डाल दिया और फिर बिपाशा ने एक के बाद एक कई तरह के फिल्मों में काम किया और अपनी सफता के झंडे गाड़ दिए।

VIDEO: कभी शादी नहीं करेंगे सलमान- लेकिन बच्चा जरूर चाहिए, इस एक्ट्रेस से किया वादा...

अपने फिल्मी करियर में बिपाशा ने करीब 55 फिल्मों में काम किया है। फिल्मों में काम करने के दौरान बिपाशा का नाम कई एक्टर के साथ जुड़ा, जिनमें से कुछ के साथ बिपाशा का प्रेम प्रसंग भी चला। जिन एक्टर के साथ बिपासा का नाम जुड़ा उन्में से कुछ मुख्य हैं, डीनो मारिया, जॉन अब्राहम, हरमन बावेजा, राणा दग्गुबत्ती हैं। हालांकि इसके बाद बिपासा का नाम एक्टर करण सिंह ग्रोवर के साथ जुड़ा और इसके कुछ समय बाद बिपासा ने शादी-शुदा करण से शादी कर ली।

आपको बता दें कि बिपासा के पति करण का कई लड़कियों के साथ अफेयर रहा है, इस क्रम में करण का नाम टीवी एक्ट्रेस बरखा बिष्ट के साथ जुड़ा, खबरों के अनुसार इन दोनों की सगाई भी हो चुकी थी, लेकिन इसके बाद ये दोनो अलग हो गए, जिसके बाद अक अन्य टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा निगम के साथ जुड़ा, और इन दोनों ने 2 दिसम्बर 2008 मे गोवा के एक गुरुद्वारे में शादी कर ली। इसके अलावा करण का नाम टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट के सथ भी जुड़ा।

करण ने जेनिफर के साथ भी शादी की, जिसको लेकर उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जेनिफर से शादी करना उनकी गलती थी। इसपर जेनिफर ने कहा है कि वो अपनी शादी को गलती नहीं मानती न ही उन्हे इसका कोई पछतावा है क्योंकि ये शादी उन्होंने अपनी मर्जी से की थी।

loading...