Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

जमकर वायरल हो रहा है पवन सिंह का गाना, ‘अभिनंदन का अभिनंदन है’

मुंबई: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के नापाक इरादों को नामक करते हुए पड़ोसी देश पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश कर चुके भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन भारत लौट चुके हैं। देश की सुरक्षा में तैनात अभिनंदन ने अपने पराक्रम का जबरदस्त प्रदर्शन किया है, लिहाजा उनके वतन वापसी पर सिर्फ उनका परिवार ही नहीं बल्कि पूरा देश उनका वंदन कर रहा है।

इस बीच भोजपुरी गायक व अभिनेता पवन सिंह ने अपने ही अंदाज में अभिनंदन का अभिनंदन किया है। दरअसल, एक ओर सोशल मीडिया पर लोग अभिनंदन का वंदन करते हुए तरह-तरह के पोस्ट कर रहे हैं, वहीं पवन सिंह ने अभिनंदन का स्वागत करते हुए एक गाना गया है।

बिहारियों से पीएम का बड़ा वादा, जानिए आखिर क्या है विकास की ‘पंचधारा’

पवन सिंह के इस गाने को लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस गाने के बोल ‘अभिनंदन का अभिनंदन है’ जो एक मार्च 2019 को यूटूब पर अपलोड किया गया, जिसे अबतक 35 लाख से भी अधिक बार देखा गया है, जबकि यह आकड़ा हर मिनट के साथ बढ़ता ही जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान 27 फरवरी को सुबह करीब 10 बजे जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने के इरादे से आए पाकिस्तानी फाइटर्स जेट को अपने मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान से खदेड़ते दिया था। दुश्मों को खदेड़ते हुए अभिनंदन अपने विमान के साथ पाक अधिकृत कश्मीर (जिसे PoK कहते हैं) में चले गए।

कितने घंटे बाद वतन लौटे हैं अभिनंदन, PAK से भारत आने के बाद पहला शब्द …

हालांकि इस दौरान उन्होंने एक पाकिस्तानी F-16 फाइटर जेट को मार भी गिराया, लेकिन उनका मिग-21 भी दुश्मनों के निशाने पर आकर क्रैश कर गया। हालांकि अभिनंदन समय रहते सफलता पूर्वक अपने विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन उनका पैराशूट पीओके में लैंड हुआ, जहां से उन्हें पाकिस्तानी सेना ने अपने कब्जे में ले लिया।

पहले अभिनंदन की वापसी पर पाकिस्तान पैतरेबाजी कर रहा था, लेकिन भारत सरकार और मीडिया से जबरदस्त दवाब के कारण पाकिस्तानी पीएम को अभिनंदन की रिहाई पर मुहर लगानी पड़ी। पाकिस्तान में करीब 60 घंटे बिताने के बाद अभिनंदन वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने वतन की सरजमीं पर पहुंचे, इस दौरान वह काफी गंभीर दिख रहे थे, लेकिन उनके चेहरे पर तेज और बहादुर हिंदुस्तानी होने का गर्व साफ दिख रहा था।

loading...