Breaking News
  • काबूल: PD6 इलाके में डिप्टी सीईओ के घर के पास कार धमाका, 10 लोगों के मारे जाने की खबर
  • सावन का तीसरा सोमवार आज, शिवालयों में भक्तों की लंबी कतार
  • आज शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संबंधोन
  • इसरो के पूर्व प्रमुख प्रोफेसर यूआर राव का निधन- पीएम मोदी ने जताया दुख
  • महिला विश्व कप 2017: फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 9 रनों से हराया

IIFA ROCKS 2017: इन कलाकारों ने मारी बाजी, पढ़िए किसे मिला कौनसा अवार्ड


NEW DELHI:- बीते दिन शनिवार को IIFAA अवार्ड 2017 को न्यूयॉर्क में होस्ट किया गया। इस अवार्ड प्रोग्राम में शाहिद कपूर और आलिया भट्ट को 'उड़ता पंजाब' में अपने शानदार काम के लिए बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस का खिताब दिया गया।

पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ को इसी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ न्यूकमर एक्टर का पुरस्कार दिया गया।

शाहिद और आलिया दोनों ही ऐसी फिल्म के लिए पुरस्कार पाने पर भावुक हो गए, जिसने पर्दे पर आने के लिए सेंसर बोर्ड से बड़ी लड़ाई लड़ी थी। दिलजीत ने भी ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए अपने फैन्स को धन्यवाद दिया।

दिलजीत ने ट्वीट किया, "मेरे प्रशंसकों को प्यार। दोस्तों यह सब आपके कारण है। धन्यवाद टीम आईफा और 'उड़ता पंजाब'।"

यहां मेटलाइफ स्टेडियम में आयोजित आईफा 2017 में शाहिद को कैटरीना कैफ ने पुरस्कार प्रदान किया, जबकि वरुण धवन ने समारोह में आलिया के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में चुने जाने की घोषणा की।

सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार विमान परिचारिका नीरजा भनोट की जिंदगी पर आधारित फिल्म 'नीरजा' के हिस्से में आया।

IIFAA AWARDS 2017

वहीं अनिरुद्दध रॉय चौधरी को 'पिंक' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया। अभिनेता अनुपम खेर को फिल्म 'एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में अभिनय करने के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल का अवॉर्ड दिया गया है।

25 साल तक संगीत में योगदान देने के लिए संगीतकार ए आर रहमान को Ace Musician का अवॉर्ड दिया गया। अभिनेत्री तापसी पन्नू को मिला वूमेन ऑफ दी ईयर का अवॉर्ड अभिनेत्री आलिया भट्ट को बेस्ट स्टाइलिश आइकन का अवॉर्ड मिला। बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर के अवॉर्ड में हुआ टाई। फिल्म 'उड़ता पंजाब' के लिए कनिका कपूर को फिल्म 'एयरलिफ्ट' के लिए तुलसी कुमार दोनों को मिला ये पुरस्कार।

अभिनेता वरुण धवन को फिल्म 'ढिशूम' के लिए बेस्ट कॉमिक एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। जिम सरभ को फिल्म 'नीरजा' के लिए बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का अवॉर्ड दिया गया। आईफा अवॉर्ड समारोह में करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' की धूम रही।

फिल्म के गाने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और ‘चन्ना मेरेया’ लिखने के लिए गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य को सर्वश्रेष्ठ गीतकार का अवॉर्ड मिला है। प्रीतम को ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में संगीत देने के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है।

बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल का अवॉर्ड भी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के नाम रहा है। गायक अमित मिश्रा को ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का टाइटल सॉन्ग गाने के लिए ये सम्मान मिला है। शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' को अभी तक दो कैटेगरी में अवॉर्ड मिले हैं। बेस्ट मेकअप का अवॉर्ड फिल्म 'फैन' के नाम रहा है। बेस्ट वीएफएक्स के लिए भी 'फैन' को अवॉर्ड मिला है।

loading...