Breaking News
  • केरल उच्च न्यायालय ने क्रिकेटर एस श्रीसंत पर लगाए गये आजीवन प्रतिबंध को बहाल किया
  • जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में 4 नागरिक घायल
  • आज से शुरु हो रही है कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की बैठक
  • कार सवार बदमाशों ने हरियाण की प्रसिद्ध लोक गायिका हर्षिता चौधरी हत्या की

आज के दिन ही महानायक को मिला था ‘जीवनदान’- मनाते हैं दूसरा जन्मदिन

मुंबई: आज 2 अगस्त का दिन शदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेहद ही खास दिन है, याफिर यू कहें की आज महानायक जन्मदिन ही है। बता दें कि वैसे तो महानायक का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था, लेकिन 2 अगस्त 1982 को मौत को मौत देकर फिर से जीवनदान प्राप्त किया था।

इस अवसर पर बच्चन ने एक ट्वीट के हवाले से कहा, “August 2, 1982 .. सासें बंद होने को थीं , परंतु आप सब की प्रार्थना ने मुझे जीवित रक्खा । एक ऋण जिसे मैं कभी भी उतार नहीं सकूँगा”। बता दें कि 2 अगस्त को बच्चन अपना दूसरा जन्मदिन मनाते हैं।

आपको बता दें कि 2 अगस्त के दिन ही बिग बी मरते-मरते बचे थे, जब 'कुली' के सेट पर उनके साथ एक बड़ा हादसा हुआ था। इस खास दिन का जिक्र करते हुए उन्होंने अपने फैन्स का धन्यवाद किया है। दरअसल बच्चन का मानना है कि फैन्स प्रार्थना और दुआओं के कारण ही वह आज जीवीत हैं।

गौरतलब हो कि फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान 2 अगस्त 1982 को एक फाइट सीन की शूट करने के दौरान उनके पेट में एक जोरदार पंच लगा और उनकी अंतड़ियां फट गईं थी, इसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। लंबे समय तक हॉस्पिटल में भर्ती रहने के बाद बच्चन की हालत में सुधार होने लगी, लेकिन हाल ही में उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह तब से एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं जिसका नाम है हैपिटाइटिस बी।

यह बीमारी उन्हें तब से है जब वह 'कुली' फिल्म की शूटिंग के दौरान घायल हुए थे। उन्होंने बताया कि, 'कुली' की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद उन्हें जो खून चढ़ाए गयए वो हेपेटाइटिस बी अफेक्टेड थे, यही कारण है कि उनके लिवर का एक चौथाई हिस्सा ही बच सका।' हालांकि अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं और अब उन्हें ऐसा कोई परेशानी नहीं है।

loading...