Breaking News
  • नमो एप के जरिए पीएम मोदी ने की सौभाग्य योजना के लाभार्थियों से बात
  • उत्तराखंड: टेहरी जिले में चम्बा-उत्तरकाशी मार्ग पर बस खाई में गिरी, 10 की मौत, तई घायल
  • आडवाणी के करीबी चंदन मित्रा ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, टीएमसी में हो सकते हैं शामिल
  • ग्रे. नोएडा बिल्डिंग हादसे में अबतक 8 की मौत, अथॉरिटी प्रोजेक्ट मैनेजर समेत 3 सस्पेंड

दिल्ली में शुरू हुआ किताबों का कुंभ- जाने से पहले जरूर जाने...

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आज छह जनवरी 2018 (शनिवार) से विश्व पुस्तक मेले का आयोजन हुआ। राजधानी दिल्ली में हर साल पुस्तक मेले आयोजन किया जाता है, और इस बार यह पुस्तक मेले का 26वां संस्करण है, जिसका थीम पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन पर आधारित है।

दिल्ली में विश्व पुस्तक मेले का आयोजन 6 जनवरी से 14 जनवरी तक चलेगा, जिसमें दुनिया के करीब 40 देशों ने हिस्सा लिया है। मेले का समय सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक होगा। मेले में जाने वाले बच्चों के लिए 20 रुपये और वयस्कों के लिए 30 रुपये का एंट्री टिकट तय किया गया है।

पहली बार अंतरिक्ष में एक सूक्ष्म जीव की पहचान हुई- जाने इसके फायदे...

आपको बता दें कि मेले में एंट्री के लिए गेट नंबर एक, आठ और 10 का इस्तेमाल कर सकता है। एक और खास जानकारी दे दें कि मेले का एंट्री टिकट कुछ मेट्रो स्टेशनों से भी लिए जा सकते हैं, इसके अलावा ऑनलाइन टिकट भी खरीदे कर मेले में एंट्री कर सकते हैं।

बता दें कि इस मेले का आयोजन राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा आईटीपीओ के सहयोग से किया गया है। एनबीटी के अध्यक्ष बलदेव भाई शर्मा के अनुसार "पर्यावरण एक ऐसा विषय है जिसपर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, हमें इस विषय पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है और अपने बेहतर भविष्य के प्रति अधिक जागरूकता पैदा करनी है”।

कोरेगांव की हिंसा के पीछे कांग्रेस और जिगनेश? ये है सबूत...

पति के लिए स्टेडियम पहुंची इंडियन क्रिकेटर्स की पत्नी- यहां देखिए जलवा...

loading...