Breaking News
  • 21 जून को देश समेत दुनिया के अन्य देशों में अनंतराष्ट्रीय योग दिवस
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में पीएम मोदी ने करीब 55 हजार लोगों के साथ किया योग
  • अलग-अलग जगहों पर लगे योग शिविर में शामिल हुए नेता और मंत्री
  • कोटा में दो लाख लोगों को 90 मिनट योग सिखाकर बाबा रामदेव ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट के बाद छात्र-छात्राओं ने लगाया मौत को गले

नई दिल्‍ली: सीबीएसई यानी सेंट्रल बोर्ड और सेकेंडरी एग्जामिनेशन ने मंगवार को 10वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी किया है। जिसमें लड़कों के मुकाबले लड़कियों ने बाजी मारी है, रिजल्ट जारी होने के बाद कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल दिख रहा है। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली से बेहद ही बुरी खबर है कि खराब रिजल्ट के कारण अलग-अलग जगहों पर तीन छात्रों ने आत्महत्या कर लिया।

पुलिस के अनुसार, मृतकों में वसंत कुंज की रहने वाली 15 साल की छात्रा है जो रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में पढ़ती थी, वहीं विवेकानंद मॉडल स्‍कूल में पढ़ने वाले 15 साल के एक छात्र और स्‍कूल ऑफ ओपन लर्निंग से पढ़ाई कर16 साल की छात्रा है। इन तीनों की मौत को फिलहाल पुलिस परीक्षा में खराब नंबर से जोड़ कर देख रही है।

CBSE का अनोखा रिजल्ट, एक नहीं 4-4 है, देखिए टॉपर तीन की तस्वीरें...

बताया जा रहा है कि वसंत कुंज की रहने वाली छात्रा ने पंखे से लटककर जान दे दी तो द्वारका के छात्र ने घर के ड्राइंग रूम में अपनी मां के दुपट्टे को फंदा बनाकर फांसी पर झूल गया और तीसरी छात्रा ने हाथ की नसें काटकर पंखे से लटग गई। परिजनों के अनुसार वसंत कुंज की छात्रा को 70 प्रतिशत अंक मिले थे, जिसके बाद वह इस बात को लकेर तनाव में थी कि उसे साइंस स्‍ट्रीम में एडमिशन नहीं मिलेगा।

बड़ी खबर: देखिए किस हालत में हैं देश के बैंक, जाने पहले जरूर जाने

इसके अलावा द्वारका के छात्र को 59 प्रतिशत अंक मिले थे, वहीं एक अन्य छात्रा विज्ञान और गणित में फेल होने के कारण तनाव में चल रही थी। हालांकि अब तक किसी भी मामले में किसी तरह का कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है।

रेखा की 6 बहनों को कभी एक साथ देखा है क्या, यहां देखिए और जाने पूरी कहानी!

loading...