Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

कौन हैं KBC10 के पहले खिलाड़ी, 7 वीं कक्षा के सवाल के सामने टेक दिए घुटने

मुंबई: भारतीय टीवी पर प्रसारित होने वाले सबसे चर्चित क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का पिछले काफी दिनों से जारी इंतजार सोमवार को सम्पात हो गया। सोनी टीवी पर 3 सितंबर से ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नए सीरीज का आरंभ हो चुका है। शो के पहले प्रतिभागी हरियाणा की सोनिया यादव रहीं, जो पहले ही दिन शो से बाहर हो गई।

सोनिया ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो में आकर भी करोड़पति नहीं बन सकी, लेकिन वह यहां स लखपति बन कर जरूर गईं। सोनिया के हैसले 25 लाख के सवाल पर आकर पस्त पड़ गए और उन्हें शो छोड़ कर जाना पड़ा। हैरानी की बात है कि फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट कंटेस्टेंट्स (हॉट सीट पर आने के लिए) में सोनिया इकलौती ऐसी कंटेस्टेंट थीं जिन्होंने सवाल का सही जवाब दिया और उन्हें सबसे पहले हॉट सीट पर आने का मौका मिला। लेकिन शो छोड़ने से पहले आखिरी सवाल जो 25 लाख रुपये के लिए था वो सातवीं कक्षा का सवाल था, लेकिन इसके जवाब में सोनिया पूरी तरह से दुविधा में पड़ गई और उन्हेंने शो से जाने का फैसला किया।

जब बेटी और पिता का हुआ आमना सामना, देखकर हंसने लगे लोग, जानिए क्या था मामला

इस दौरान 25 साल रुपये के लिए ‘कंप्यूटर जी’ ने सोनिया से सवाल किया, साल 1857 में अंग्रेजों ने बहादुर शाह जफर को किस जगह से गिरफ्तार किया था? इस सवाल के चार विकल्प भी दिए गए थे। लेकिन सोनिया सवाल का सही जवाब नहीं दे सकीं, यहां तक पहुंचे-पहुंचे सोनिया ने अपनी सभी चार लाइफ लाइन पहले ही खत्म कर दिए थे, लिहाजा उनके पास शो छोड़ कर जाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नही बचा था।

सोनिया यादव हरियाणा के रेवाड़ी की रहने वाली हैं जो आर्मी बैकग्राउंड से आती हैं। उनके परिवार की तीन पीढ़ियां सेना में जुड़ी रही है और वह खुद भी IAF अफसर रह चुकी है। इस सीजन की पहली प्रतिभागी सोनिया 12.50 लाख रुपये जीत कर शो से बाहर हो चुकी है। जिसके बाद दूसरे प्रतिभागी के तौर पर सोमेश चौधरी का सफर आज रात 9 बजे से शुरू होने वाला है।

डबल धमाके में 42 लोगों की मौत, आ गया कोर्ट का बड़ा फैसला

सवाल: 1857 में अंग्रेजों ने बहादुर शाह जफर को किस जगह से गिरफ्तार किया था?

जवाब: हुमायूं का मकबरा (दिल्ली)

BJP के खिलाफ नारेबाजी पर महिला को जेल, जानिए क्या है पूरा मामला और बवाल का कारण

loading...