Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

तीसरी कक्षा के इस छात्र ने इंटरनेशनल परीक्षा में जीते 80 कुवैती दीनार- सेना को दिया दान

नई दिल्ली: देश की सीमाओं की हिफाजत करते हुए भारतीय सेना के जवान शरहद पर अपनी जान कुर्बान करने से भी कभी पिछे नहीं हटती, यही कारण है कि देश की जनता के दिनों में सेना के जवानों के लिए एक खास ही स्थान होता है, जिसे कभी बताने या दिखाने की जरूरत नहीं होती है, लेकिन फिर भी जब कभी दिख ही जाती है।

लोग अपनी सेना से कितना प्यार करते है इसका अंदाजा इस तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की सोच से लगाइए, दरअसल रिद्धिराज कुमार नाम का तीसरी कक्षा मे पढ़ने वाले एक बच्चे ने इंटरनेशनल परीक्षा में जीती हुई रकम भारतीय सेना के कल्याण कोष में दान दे दिया।

बता दे कि इंडियन ऐजुकेशनल स्कूल का छात्र रिद्धिराज ने ऑस्ट्रेलियन काउंसिल फॉर ऐजुकेशन रिसर्च के इंटरनेशनल बेंच मार्क टेस्ट में 80 कुवैती दीनार जीते, ये रकम भारतीय मुद्रा के अनुसार 8,000 रुपये है। इस राशि को रिद्धिराज ने सेना के नाम समर्पित कर दिया।

इसकी जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि रिद्धिराज कुमार और उसकी मां ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और उन्हें भारतीय सेना के नाम यह चेक दिया है। पीएमओ के अनुसार प्रधानमंत्री ने रिद्धिराज को इस उदारता और अकादमी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी है।

loading...

Subscribe to our Channel