Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

राजस्थान बोर्ड 12वीं के टॉपर को मिला 99 प्रतिशत अंक

जयपुर: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं के कामर्स व साइंस स्ट्रीम का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। इस साल बोर्ड परीक्षा में साइंस स्ट्रीम के कुल 92.88 फीसदी छात्रों को सफलता हासिल की है। अगर छात्रों के मुकाबले छात्रों के पास प्रतिशत की बात करे तो लड़कियों ने यहां भी बाजी मारी है। इस साल 95.86 फीसदी लड़कियों को सफलता  मिली है जबकि 91.59 फीसदी लड़को ने परीक्षा पास की है। वहीं कॉमर्स का कुल परिणाम प्रतिशत 91.46 रहा है। जिनमें लड़को का पास प्रतिशत 89.50 रहा जबकि लड़कियों का पास प्रतिशत 95.31 रहा।

अगर आपने या आपके किसी संबंधी ने परीक्षा दी तो है तो आप आधिकारि वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर परिणाम जांच कर सकते हैं। इसके अलावा indiaresults.com और www.examresults.net पर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है। रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले सबसे पहले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर RBSE 10th Result 2019 पर क्लिक करें। जिसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।

नये पेज में आपके रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ  के साथ कुछ अन्य जानकारी भी मांगी जाएगी। सभी जानकारियां भरने के बाद सबमिट करें, आपका परिणाम आपके सामने होगा। जिसे आप भविष्य के लिए प्रिंट आउट भी करा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस साल साइंस स्ट्रीम मेंमाहेश्वरी स्कूल तिलक नगर जयपुर के पुनीत माहेश्‍वरी ने 99 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है।

loading...