Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

स्कूल का आदेश- इस रंग के इनरवियर पहने लड़कियां, शैचालय जाने पर भी नया आदेश!

पुणे: एक ओर भारत देश की सरकरा विज्ञान, खेल और शिक्षा के साथ लगभग तमाम क्षेत्रों में विकास के दावे करती है, वहीं देश के अलग-अलग हिस्सों से जब कभी ऐसे मामले आ ही जाते हैं, जो विकास के इन दावों पर कई तरह से सावल खड़े करते हैं। दरअसल यह नया मामला मानसिकता में विकास से जुड़ा है, क्योंकि इस मामले में एक स्कूल द्वारा अजीबोगरीब निर्देश जारी किया गया है।

इससे पहले आपको बाता दें कि भारत में लड़कियों और महिलाओं के पहनावे से जुड़े कई विवाद पहले ही आ चुके हैं, जिसके बाद अब इससे मिलताजुलता विवाद पुणे स्थित ‘एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल स्कूल’ से जुड़ा है। जिसमें स्कूल की ओर से लड़कियों को विशेष रंग के इनर वियर पहनने के निर्देश दिए गए हैं।

जन्मदिन पर सिंधु ने देश को दिया जीत का तोहफा

खबरों के अनुसार स्कूल की ओर से सफेद और बेज रंग के इनरवियर पहनने का निर्देश दिए गए है। जबकि स्कूल में छात्रों के लिए शौचालय जाने का भी समय निर्धारित किए जाने की बात की जा रही है। बताया जाता है कि स्कूल की ओर से ये निर्देश बच्चों के परिजनों को दिए गए हैं।

कांग्रेस नेता की बेटी को रेप की धमकी देने वाला गिरफ्तार, ये है पहचान

जानकारी के अनुसार, स्कूल के नये सत्र के शुरू होने पर बच्चों को दी गई डायरी के माध्यम से ऐसे निर्देश दिए गए, जिसपर स्कूल का मानना है कि ये सब सुरक्षा के लिहाज से किया गया है, लेकिन स्कूल के इस फैसले से नाराज बच्चों के परिजन इसका विरोध करते हुए स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली में 11 लाश: मौत से कुछ देर पहले के CCTV फुटेज ने खोल दिए सारे रा

बताया जाता है कि मामले में परिजनों के एक समूह ने शिक्षा विभाग के जॉइंट डायरेक्ट से इसकी शिकायत की है, जिसके बाद विभाग ने मामले की जांच पुणे नगर निगम को सौंप दिए हैं। वहीं जांच के लिए दो अधिकारियों को भी नियुक्त किया गया है।

loading...