Breaking News
  • 1984 सिख दंगा मामला : कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार दोषी करार
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चल रही है: रक्षा मंत्री
  • राजस्थान : अशोक गहलोत मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  • मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह भारत दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

हिंदू हो या मुसलमान, AMU पर महामहिम की ये बात- सभी गर्व कराएगा...

अलीगढ़: वैसे तो हाल के दिनों में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय AMU के साथ कई तरह के विवाद जुड़ चुके हैं, लेकिन जब आप AMU के इतिहास को समझते हैं तो हिंदू हो मुसलमान या कोई और AMU सबी लोगों को गर्व कराता है। शायद आप हमारी बात से इत्तेफाक न रखते हो, लेकिन महामहिम के इन बातों पर तो गौर करना ही होगा?

दरअसल, विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में पुहंचे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संबोधन के दौरान छात्रों को सद्भावना का पाठ पढ़ाया है। राष्ट्रपति ने कहा कि, जब आजादी की लड़ाई चरम पर थी, तब निरर्थक परंपराओं का खात्मा हो रहा था और इसी दौरान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, दिल्ली यूनिवर्सिटी समेत अन्य कई शिक्षा संस्थाओं की स्थापना की गई।

बिहार: AK-56 से 2 की हत्या, गैंगस्टर समेत 10 को उम्र कैद, एक महिला भी...

महामहिम कोविंद ने कहा कि, देश के विकास में AMU की अहम भूमिका है और इसकी स्थापना में आर्थिक सहायता देने वालों में से एक बनारस के महाराजा भी शामिल थे, लिहाजा AMU को एक ही समुदाय से जोड़कर देखने की कोई जरूरत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, देश की बड़ी शिक्षा संस्था में आकर मुझे गर्व हुआ।

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले कोविंद नेल कहा कि, उन्हें प्रदेश से अधिक लगाव है, इसलिए वह किसी भी आमंत्रण को स्वीकार लेते हैं। लेकिन कुछ बुलाते हैं और कुछ बुलाने में हिचकिचाते हैं। तो वहीं यहां दीक्षा समारोह के दौरान राष्ट्रपति ने साठ साल पुरानी ड्रेस पहनने को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा, मुझे यहां आकर गर्व हो रहा, और इस ड्रेस को देश के प्रसिद्ध लोगों ने पहनी है।

खुल कर सामने आईं क्रिकेटर शमी की पत्नी- बोलीं तलाक नहीं दूंगीं, घसीटकर ले जाऊंगी कोर्ट...

आधार कार्ड पर आया बड़ा आदेश: आम जनता के लिए खुशखबरी

loading...