Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

‘संविधान सभा में बाबा साहब ने एक बहुत भावुक अपील की थी’

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 50वें संस्करण को संबोधित करते हुए बाबा साहब को नमन करते हुए कहा कि मैं सभी देशवासियों की ओर से बाबा साहब को नमन् करता हूं जिन्होंने करोड़ों भारतीयों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया।

इससे पहले पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि ‘मन की बात’, इस यात्रा के आज 50 एपिसोड पूरे हो गए हैं, इस तरह आज ये गोल्डन जुबली एपिसोड है। 'मन की बात' में आवाज़ मेरी है, लेकिन उसके उदाहरण, भाव और आत्मा मेरे देशवासियों के ही हैं।

अयोध्या पर मंडरा रहा है खतरा, इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद अब एटीएस कमांडो भी तैनात!

पीएम ने कहा कि, संविधान सभा देश की महान प्रतिभाओं का संगम थी, उनमें से हर कोई अपने देश को एक ऐसा संविधान देने के लिए प्रतिबद्ध था जिससे भारत के लोग सशक्त हों, ग़रीब से ग़रीब व्यक्ति भी समर्थ बने। हम सभी अपने संविधान के मूल्यों को आगे बढ़ाएं और अपने देश में शांति, उन्नति और समृद्धि को सुनिश्चित करें।

संविधान सभा में बाबा साहब ने एक बहुत भावुक अपील की थी कि इतने संघर्ष के बाद मिली स्वतंत्रता की रक्षा हमें अपने खून की आखिरी बूंद तक करनी है। बाबा साहब कहते थे कि हम भारतीय भले ही अलग-अलग पृष्ठभूमि के हों लेकिन हमें सभी चीज़ों से ऊपर देशहित को रखना होगा। India First डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर का मूलमंत्र था।

अयोध्या में राम मंदिर के लिए VHP की धर्मसभा, सूत्रों के हवाले से आई बड…

इसके साथ ही पीएम मोदी देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि, देश अगले वर्ष गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती समारोह को भव्य रूप से मनायेगा, इसका रंग देश ही नहीं, दुनिया-भर में बिखरेगा। अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि, ‘मन की बात’के माध्यम से बार-बार आता रहूंगा, आपसे जुड़ता रहूंगा, आपके सुख-दुःख, मेरे सुख-दुःख, आपकी आकांक्षा, मेरी आकांक्षा, आपकी महत्वाकांक्षा, मेरी महत्वाकांक्षा है।

मन की बात का गोल्डन जुबली एपिसोड, पीएम ने कहा- बोल मैं रहा हूं लेकिन भाव...

loading...