Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

परीक्षा पर चर्चा- मां ने पीएम से की अपने बच्चे की शिकायत, पीएम बोले...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दूसरे संस्करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ संवाद किया। पीएम के इस कार्यक्रम में 8 देशों के करीब 2000 छात्रों ने लिया हिस्सा ने हिस्सा लिया। देश के लगभग सभी छोटे-बड़े समाचार चैनलों ने पीएम के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया।

कार्यक्रम को लेकर पीएम ने कहा कि, वह इस कार्यक्रम में किसी को उपदेश देने के लिए नहीं है बल्कि वह कुछ पल के लिए बच्चों की तरह जीना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा आपके ज़िंदगी की परीक्षा नहीं है, ये सोचने से आपका बोझ कम हो जाएगा, परीक्षा के गलियारे से बाहर भी बड़ी दुनिया होती है।

उत्तर प्रदेश में निकली बंपर भर्ती, 30 जनवरी से करें आवेदन

इस कार्यक्रम के दौरान कई बच्चों के अभिभावकों पीएम मोदी से सवाल भी किया। इसी दौरान एक बच्चे की मां ने पीएम से अपने बच्चे की शिकायत करते हुए कहा, मेरा बच्चा पढ़ाई करने की जगह ऑनलाइन गेम का आदी हो गया है। इस सवाल के जवाब में पीएम ने पहले पूछा कि वो पबजी वाला है क्या?

पीएम के इस सवाल पर सभी लोग हंस पड़े, वहीं पीएम ने अभिभावक को जवाब देते हुए कहा, हम ये चाहें कि हमारे बच्चे तकनीक से दूर चले जाएं,  तब वे एक तरह से पीछे की जाना शुरू हो जाएंगे। इसलिए हमें बच्चों को तकनीक की तरफ जाने के लिए बढ़ावा देना चाहिए। लेकिन यह तकनीक उसे रोबोट बना रही है या इंसान बना रही है, यह देखना जरूरी है।

नहीं रहे गरीबों की आवाज जॉर्ज फर्नांडीस, इमरजेंसी के दौरान जेल में कैदियों को सुनाते थे गीता का पाठ

इसके अलावा भी पीएम मोदी से कई बच्चों के अभिभावकों ने अपने मन की बात की और पीएम सभी सवालों का जवाल आसान शब्दों में दिया। यहां आप पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम देख सकते हैं।

loading...